Saturday, May 11, 2024

ग्रेटर नोएडा में हत्या के 24 घंटे बाद पिता और भाई समेत 3 लोग गिरफ्तार, प्रॉपर्टी को लेकर था विवाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में एक पिता ने अपने दूसरे बेटे के साथ जेल से छूटकर आए बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर घटना का खुलासा करते हुए पिता उसके बेटे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जांच के दौरान पता चला है कि प्रॉपर्टी विवाद को लेकर पिता ने अपने बेटे की हत्या की थी। थाना बादलपुर क्षेत्र के ग्राम दुरियाई में 7 मई को कपिल की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस को कई टीम काम कर रही थीं। जिसमें गठित टीम द्वारा आस-पास के करीब सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के बाद इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम व मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर मृतक कपिल की हत्या का 24 घंटे के अन्दर खुलासा करते हुए अभियुक्त रूकन सिंह, रोबिन (भाई) व हर्ष उर्फ भोला को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के कब्जे से आलाकत्ल एक खुकरी, 2 अवैध तंमचा .315 बोर, 3 जिन्दा कारतूस व 1 खोखा कारतूस .315 बोर व घटना में इस्तेमाल गाड़ी बरामद की गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक कपिल ने वर्ष 2012 में अपने चचेरे भाई निशान्त की अपहरण कर हत्या कर दी थी। उस मुकदमा में मृतक का पिता व भाई चश्मदीद गवाह थे और इन दोनों ने कपिल के खिलाफ गवाही दी थी जिसमें मृतक कपिल को सजा हुई थी। मृतक कपिल लगभग 10 वर्ष जेल में रहा था। इस अवधि में मृतक के भाई व पिता ने जेल में मिलाई नहीं की थी। इस बात से मृतक कपिल अपने पिता व भाई से नाराज रहता था। मृतक कपिल दिनांक 17 फरवरी को जिला कारागार से रिहा हुआ था। जेल से आने के बाद मृतक कपिल अपने पिता रूकन सिंह से जमीन में आधा हिस्सा मांग रहा था, नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देता था।

6 मई को दिन में मृतक अपने घर पर गया था और अपने पिता के साथ गाली-गलौच करते हुए कहा था कि अगर जमीन नही दोगे तो कल का सूरज नही देख पाओगे, और अपनी बहन को फोन करके उनकी बेटियों के साथ गलत काम कर हत्या करने की धमकी दी थी। बहन ने जब ये बात अपने भाई रोबिन व पिता को बतायी तब दोनो ने मिलकर मृतक कपिल को मारने की योजना बनाई।

रोबिन ने अपने दोस्त हर्ष उर्फ भोला को बुलाया और तीनों ने यह तय किया कि सुबह तीनों अपनी गाड़ी से जाकर सोते हुए उसकी हत्या कर देंगे। इसी प्लान के अनुसार अभियुक्त दिनांक 7 मई को सुबह 4 बजे घर से चले थे और ग्राम दुरियाई में जाकर कपिल को गोली मारकर व धारदार हथियार से हत्या कर दी थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय