Friday, September 20, 2024

नोएडा में अरबों के जीएसटी घोटाले में शामिल 25 हजारी बदमाश उड़ीसा से गिरफ्तार

नोएडा। थाना सेक्टर-20 पुलिस और सीआरटी टीम ने फर्जी जीएसटी फर्म्स का दुर्विनियोग कर अरबों रूपयों की आईटीसी का फ्रॉड के मामले में एक गैंग में शामिल 25 हजार रूपयों के इनामी वांछित अभियुक्त को उड़ीसा राज्य से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के कब्जे से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। इस मामले में अब तक 49 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही 33 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है।
थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक डीपी शुक्ला ने बताया कि थाना पुलिस ने जून वर्ष 2023 में 3 हजार से ज्यादा फर्जी कंपनियां खोलकर 16 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी घोटाला करने के मामले का खुलासा किया था। गैंग के लोग देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले लाखों लोगों के पैन कार्ड और आधार कार्ड का डाटा अवैध रूप से हासिल करके उसके आधार पर फर्जी कंपनी खोलते थे। इसके बाद जीएसटी नंबर लेकर फर्जी बिल बनाकर जीएसटी रिफंड प्राप्त कर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाते थे। जांच मे यह पता चला है कि जालसाज फर्जी कंपनियों को जीएसटी नंबर के साथ ऑनडिमांड भी बेच देते थे।
इन कंपनियों के नाम पर पैसे जमा कर काले धन को सफेद किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में वांछित चल रहे एक और आरोपी को एक सूचना के आधार पर 25 हजार रूपयों के इनामी वांछित अभियुक्त परमेश्वर नायक पुत्र तेशू नायक निवासी भालू कोना सियालटी थाना कोमना नौपारा जिला नौपारा उड़ीसा उम्र 38 वर्ष को नौपारा उड़ीसा से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त परमेश्वर नायक से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक अदद मोबाइल फोन बरामद किये गये है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय