Friday, May 17, 2024

नोएडा में जिम जाने वाले युवक-युवतियों के सेहत से खिलवाड़ करने वाले 3 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। राजधानी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में फर्जी फूड सप्लीमेंट तैयार कर उसे असली सप्लीमेंट बताकर बेचने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को आज थाना सेक्टर-63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से लाखों रुपए कीमत के नकली फूड सप्लीमेंट (प्रोटीन) बरामद हुआ है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) राजीव दीक्षित ने बताया कि थाना सेक्टर-63 पुलिस ने मंगलवार को एक सूचना के आधार पर सेक्टर-63 के सी-ब्लॉक से अमित कुमार, रोशन कुमार तथा अजय कुमार को गिरफ्तार किया है। तीनों झारखंड प्रांत के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने करीब एक हजार किलो नकली फूड सप्लीमेंट बरामद किया है। उन्होंने बताया कि ये लोग नकली फूड सप्लीमेंट बनाकर उसे ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेचते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि बरामद फूड सप्लीमेंट की कीमत लाखों रुपए है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों द्वारा फर्जी फूड सप्लीमेन्ट को बहुत कम खर्चे में तैयार कर और असली फूड सप्लीमेन्ट के रूप में कम्पनी का रैपर लगाकर ग्राहकों को ऊंची कीमतों में बेचा जा रहा था। जो वर्तमान दौर में जिम जाने वाले नई उम्र के युवक व युवतियों के द्वारा सेवन किये जाने का चलन है। जब्त किया गया फर्जी फूड सप्लीमेन्ट जनमानस के स्वास्थ के लिए अत्यधिक हानिकारक है।

अपर उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि अभियुक्तों ने लगभग दो वर्ष तक गुरूग्राम में सप्लीमेन्ट बनाने का काम सीखा था जो अपना खुद का काम करना चाहते थे, जो यश नाम के व्यक्ति के सम्पर्क में आये। यश के साथ मिलकर चारो। ने खुद का काम करना शुरू कर दिया। जिससे ये लोग काफी मोटा मुनाफा कमाते थे। उन्होंने बताया कि फर्जी फूड सम्पलीमेन्ट को दिल्ली, हरियाणा के अलग-अलग शहरों व नोएडा आदि क्षेत्रों में उँचे दामों पर अभियुक्त बेचते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय