Thursday, May 2, 2024

नोएडा में कोविड के 36 नए केस, एक्टिव केस हुए 84, हेल्पलाइन नंबर जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। शुक्रवार को नोएडा में कोरोना का विस्फोट हुआ है। महज 24 घंटे में 36 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है। सक्रिय मामले बढ़कर 84 पहुंच गए है। वहीं 8 मरीज ठीक हुए है। सीएमओ ने जांच और ट्रैसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है। वहीं जरूरत पड़ने पर हेल्पलाइन नंबर 18004192211 पर कॉल किया जा सकता है।

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चार एल-1 और चार एल-2 स्तर के अस्पताल अलर्ट मोड कर दिया गया है। हालांकि जो मरीज मिल रहे है उनमें अधिकतर असिम्प्टोमेटिक है। किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि सेक्टर 39 स्थित संयुक्त जिला अस्पताल (पुराना कोविड अस्पताल) के तृतीय तल पर कोविड डेडिकेटेड वार्ड तैयार है। जनपद में 17 ऑक्सीजन संयंत्र क्रियाशील हैं। इनमें 11 सरकारी और 6 निजी संयंत्र हैं। विभाग के पास बड़ी संख्या में 10 लीटर के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पॉजिटिव मरीजों से उनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी ली जा रही है। ताकि वे जहां जहां गए वहां लोगों में कोरोना के लक्षण तो नहीं है इसकी जानकारी ली जा सके। इसके अलावा अस्पतालों में कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए है। ताकि संक्रमण की दर को नियंत्रित किया जा सके। डा. शर्मा ने कहा कि उपचार से बेहतर है बीमारी से बचाव। इसलिए लोगों को चाहिए कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। लापरवाही से समस्या बढ़ सकती है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर जाएं तो मास्क जरूर पहनें। घर आने पर और कुछ भी खाने पीने से पहले हाथों को अच्छी तरह साबुन पानी से धोएं। मौसम बदलने की वजह से खांसी जुकाम- बुखार की शिकायत हो जाती है। इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस (आईएलआई) और सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन (सारी) के लक्षण नजर आने पर चिकित्सक से परामर्श लें और कोविड की जांच कराएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय