Wednesday, May 8, 2024

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में राहगीरों को भूत-प्रेत का भय दिखाकर करते थे ठगी, 4 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में आज एक ऐसे गिरोह के 4 ठगों को गिरफ्तार किया गया है, जो राह चलते लोगों को देवी-देवताओं के नाम पर भोले भाले लोगों को तन्त्र-मन्त्र के बहाने धोखाधड़ी करके पैसे हड़प रहा था। गिरफ्तार किए गए बदमाश अब तक दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में दर्जनों वारदातें कर चुके है।

थाना फेस-वन के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि बीते 2 दिसंबर को थाने में एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सेक्टर-9 के पास कुछ लोग उसे सड़क किनारे मिले। उन्होंने कहा कि तुम्हारे घर में भूत-प्रेत का साया है। तंत्र-मंत्र साधना से तुम्हारे घर को ठीक कर दूंगा। अगर तंत्र-मंत्र साधना से ठीक नहीं कराओगी तो तुम्हारे घर-परिवार में कुछ भी घटना हो सकती है। यह झांसा देकर ठगों ने महिला से एक लाख रुपये ठगी कर ली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर देवी-देवताओं के नाम पर भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनसे पैसे ऐंठने के वाले विजय कुमार पुत्र रामवीर सिंह, शेहरून पुत्र फारूक शाह, शेर मौहम्मद पुत्र शेखर तथा मिथुन पुत्र सतुलेशा को सेक्टर-10 नोएडा बिजलीघर के गेट के आगे पार्क के सामने से गिरफ्तार किया है। ठगों के कब्जे से तन्त्र-मन्त्र का सामान, माला, कपड़ा, मूर्ति आदि व धोखाधड़ी कर लिये गये 50,110 रूपये व घटना में प्रयुक्त एक गाड़ी, 2 चाकू नाजायज बरामद किये गये हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि ठगों ने इससे पूर्व गुडगांव से क्रमशः दस हजार,अठारह हजार, पन्द्रह हजार, तेहीस हजार रुपये व करनाल रोड से सोलह हजार रूपये व कापस हेडा से तेरह हजार व दिल्ली सदर बाजार से चौदह हजार रूपये व नरेला से अठारह हजार व गाजियाबाद से बाईस हजार रूपये विभिन्न लोगों से इसी प्रकार तन्त्र-मन्त्र का भय दिखाकर ठगी की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय