Sunday, September 8, 2024

बिजनौर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 5 आरोपी गिरफ्तार, 24 बाइक बरामद

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में नजीबाबाद थाना पुलिस टीम ने वाहन चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने दोपहिया वाहनों की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार शातिरों के कब्जे से चोरी की 24 बाइक बरामद की गई है। बिजनौर शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रवीण रंजन ने बताया कि आरोपियों की पहचान रहमान, मुकुल, सुमित उर्फ छंगा, रवि और दीपक के रूप में हुई है। आरोपी मास्टर चाबी की मदद से नजीबाबाद और आसपास के इलाकों से बाइक चुराते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि दो शख्स जाफराबाद रोड पर चोरी की एक मोटरसाइकिल से आएंगे। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और दो आरोपियों को पकड़ लिया। दोनों आरोपियों को मोटरसाइकिल पर देखे जाने के बाद तुरंत पकड़ लिया गया। मोटरसाइकिल के मालिकाना हक के बारे में पूछने पर वे कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके।

बरामद मोटरसाइकिल के संबंध में आरोपियों ने बताया कि यह उन्होंने अपने साथी सुमित उर्फ छंगा, रवि और दीपक के साथ 10-15 दिन पहले नजीबाबाद कहचरी के सामने से चोरी की थी। इसके अलावा 2 अवैध देशी पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस और उनकी निशानदेही पर नजीबाबाद के मथुरापुरा मोड़ के सामने झाड़ियों से चोरी की 23 बाइक भी बरामद की गई।

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस की छापेमारी के दौरान तीन आरोपी सुमित उर्फ छंगा, रवि और दीपक को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बाइक चोरी के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। आरोपी रहमान ने पुलिस को बताया कि वह मुकुल, सुमित उर्फ छंगा, रवि और दीपक के माध्यम से आसपास के क्षेत्र और सीमावर्ती राज्यों में बाइक चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पकड़े जाने के डर से उनके नंबर प्लेट, इंजन और चेचिस नंबर बदल देते थे। चुराई गई बाइक पहाड़ी इलाकों में ले जाकर बेच देते थे।

तीन बरामद मोटरसाइकिल नजीबाबाद इलाके से चोरी की गई थी। इसके अतिरिक्त किरतपुर, नांगल, मंडावर, धामपुर और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाके से चोरी की गई 23 और मोटरसाइकिल भी बरामद की गई। पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय