Tuesday, May 7, 2024

गुजरात के कारोबारी से गिरिडीह में 5 करोड़ की लूट का खुलासा, 3.24 करोड़ बरामद, छह गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। गिरिडीह जिले के जमुआ में गुजरात के कारोबारी से 22 जून को हुई पांच करोड़ रुपए की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। इस कांड को अंजाम देने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूटी गई रकम में से 3 करोड़ 24 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। गिरिडीह के एसपी अमित रेणु ने शुक्रवार शाम एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें धनबाद के गोविंदपुर के रहने वाले राजेश सिंह, करीम अंसारी, विनोद विश्वकर्मा, शहजाद आलम, हजारीबाग के बरही निवासी रंजीत कुमार और चतरा जिले के इटखोरी निवासी अजीत कुमार शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि गुजरात निवासी जगत सिंह जडेजा और उनके सहयोगी मयूर सिंह, क्रेटा एसयूवी कार में पांच करोड़ रुपए लेकर पटना से कोलकाता जा रहे थे। गिरिडीह के जमुआ थाना अंतर्गत बाटी मोड़ के पास अपराधियों ने ओवरटेक कर गाड़ी रुकवाई और रकम लूट ली थी।

बताया गया है कि यह रकम पटना की डीवाई कंपनी की थी, जिसे एक स्पेशल सेफ में रखकर कोलकाता पहुंचाने का जिम्मा जगत सिंह जडेजा और मयूर सिंह ने लिया था। अपराधियों ने दोनों को क्रेटा से उतार दिया था। गाड़ी बाद में एक लाइन होटल के पास खड़ी पाई गई थी।

एसपी ने बताया कि इस मामले की एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने खोरीमहुआ के एसडीपीओ की अगुवाई में एसआईटी गठित की थी। तकनीकी सहायता के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले बरही में छापामारी कर रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया और उसके पास से 14 लाख रुपये बरामद किए। इसके बाद उसकी निशानदेही पर छह आरोपियों को अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार किया गया। सभी के पास से कुल तीन करोड़ 24 लाख पंद्रह हजार रुपए, लूट के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ी और मोबाइल भी बरामद की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय