Monday, September 30, 2024

नोएडा में लुटेरों के खिलाफ पुलिस हुई सख्त, मुठभेड़ में 6 शातिर बदमाश हुए लंगड़े

नोएडा। कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लूटपाट करने वाले बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ताबड़तोड़ मुठभेड़ कर उनकी कमर तोड़ दी है। बीते 24 घंटे के अंदर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 6 को गोली लगी है। पुलिस के इस कार्रवाई से जहां बदमाशों में दहशत व्याप्त है, वहीं पुलिस के जवानों का हौसला बुलंदियों पर दिखाई दे रहा है।
थाना सेक्टर-20 पुलिस ने एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान डीएलएफ माॅल के पास से एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त रामबदन सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-20 पुलिस डीएलएफ मॉल के पास चैकिंग कर रही थी, तभी बाइक पर सवार होकर दो लड़के आते हुए दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि जब उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो वे रुकने की बजाए वहां से भागने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फिल्म सिटी के पास बदमाशों को घेर लिया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देखकर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली चला दी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली नीरज पुत्र दर्शन निवासी सब्जी मंडी ग्राम हरौला नोएडा सेक्टर-5 को लगी है।
उन्होंने बताया कि घायल अभियुक्त को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके पास सेएक देसी तमंचा, मोटरसाइकिल तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए तीन मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि उक्त बदमाश के ऊपर पूर्व में गैंगस्टर, लूट, चोरी सहित विभिन्न धाराओं में नौ मुकदमे दर्ज है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह राह चलते लोगों के मोबाइल फोन और पर्स लूटने की वारदातें करता है। उन्होंने बताया कि इसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया। उसकी तलाश की जा रही है।
थाना सेक्टर 58 पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। अपर पुलिस उपायुक्त मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस खोड़ा तिराहे के पास चैकिंग कर रही थी, तभी रजत विहार की तरफ से गलत दिशा से वाहन चलाते हुए दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच लड़के आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे रुकने की बजाए रेडिशन होटल के रेड लाइट की तरफ भागने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पीछा करके उन्हें घेर लिया। अपने आपको पुलिस से घिरा हुआ देखकर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली चला दी।
उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली पिंटू उर्फ नेवला के पैर में लगी है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अन्य साथियों आफताब अली पुत्र शमशाद, सौरभ कटियार पुत्र अरबन कटियार, कृष्णा उर्फ शोभा पुत्र मोहन भंडारी, संजीव उर्फ मोटा पुत्र विजयपाल को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल, एक देशी तमंचा, चार अवैध चाकू तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए 9 मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने लूटपाट की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार की है।
थाना फेस-3 पुलिस ने एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान सेक्टर-121 के पास से दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली उनके पैर में लगी है। इन बदमाशों ने लूटपाट की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार की है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस-तीन पुलिस बीती रात को क्लियो काउंटी तिराहे पर चेकिंग कर रही थी, तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए। शक होने पर पुलिस ने उन्हें रूकने का इशारा किया तो बदमाश रुकने की बजाए क्लियो काउंटी सोसाइटी से सेक्टर-67 की तरफ भागने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस उनका पीछा किया। इसी दौरान बदमाशों की मोटरसाइकिल फिसल कर गिर गई। बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली रिशु पुत्र सत्यनारायण निवासी त्रिलोकपुरी दिल्ली तथा अमित कुमार पुत्र श्यामलाल निवासी जनपद शाहजहांपुर के पैर में लगी है।
उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने दो देशी तमंचे, कारतूस, विभिन्न जगहों से लूटे हुए 14 मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। उन्होंने बताया कि ये बदमाश एनसीआर में लूटपाट की 100 से ज्यादा वारदाते अब तक कर चुके हैं। इनके खिलाफ दर्जनों मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।
चेकिंग के दौरान थाना बादलपुर पुलिस और बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। एडिशनल डीसीपी नोएडा सेंट्रल हृदेश कठेरिया ने बताया कि बादलपुर गेट के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी। उसी समय एक संदिग्ध युवक स्प्लेंडर बाइक पर आता हुआ दिखाई दिया। जिसे रूकने के लिये इशारा किया गया। इस पर वह अपनी मोटरसाइकिल को मोड़कर पीछे की तरफ भागने लगा। शक होने पर थाना बादलपुर पुलिस ने बाइक सवार बदमाश का पीछा किया। बदमाश अपनी मोटरसाइकिल को लेकर बादलपुर अम्बेड़कर पार्क रोड की तरफ भागने लगा जहां कच्चे रास्ते पर उसकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर गिर गयी। बदमाश द्वारा स्वयं को घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश की पहचान गुलजार उर्फ मामा पुत्र रमजान निवासी इस्लामनगर कस्बा व थाना खतौली जिला मुजफ्फरनगर उम्र 47 वर्ष के रूप में हुई है। उसके कब्जे से तमंचा कारतूस और फर्जी नंबर प्लेट वाली मोटरसाइकिल बरामद हुई है।  इस बदमाश के खिलाफ दिल्ली एनसीआर के विभिन्न थानों में 20 मुकदमे पंजीकृत हैं। पुलिस इसके गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।
घरों में चोरी करने वाला एक शातिर बदमाश एक मुठभेड़ के दौरान थाना फेस-2 पुलिस की गोली का शिकार हो गया। एडिशनल डीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि घायल बदमाश की पहचान सोनू पुत्र पप्पू के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि थाना फेस-2 नोएडा पुलिस दादरी मेन रोड की तरफ चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान सामने से आ रही संदिग्ध मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति को रूकने का इशारा किया गया किन्तु वह नहीं रुका और मोटरसाइकिल को तेजी से चलाते हुए पुस्ता रोड की तरफ भागने का प्रयास करने लगा।
पुलिस द्वारा शक होने पर मोटरसाइकिल का पीछा किया गया तो मोटरसाइकिल सवार द्वारा आपने आपको घिरता हुआ देखकर मोटरसाइकिल से उतरकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गयी जबाबी कार्यवाही में बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। एडिशनल डीसीपी नहीं बताया कि घायल बदमाश सोनू शातिर किस्म का मोबाइल चोर है, जो घूम-फिर कर एनसीआर क्षेत्र में रात में मकान के कमरे खुले देखकर कमरों, छत व अन्य जगह पर सोते हुए लोगों के मोबाइल फोन समेत कीमती सामान चोरी करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय