Saturday, May 18, 2024

मध्य प्रदेश में हत्या, गोलीबारी के बीच 72 फीसदी मतदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान हत्या, गोलीबारी के अलावा झड़पों के बीच 72 फीसदी मतदान हुआ है। भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। मतदान का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

राज्य की 230 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। मतदान केंद्र पर सुबह से ही मतदाताओं की कतारें नजर आने लगी थी, मतदान 7 बजे शुरू हुआ और 6 बजे तक चला। 9.30 बजे तक यानी कि पहले दो घंटे में 11.55 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे। वहीं, दोपहर एक बजे तक प्रदेश में 45.40 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। दोपहर तीन बजे तक 60.52 प्रतिशत मतदाता मतदान कर चुके थे। वहीं, पांच बजे के बाद तक 71.69 मतदाताओं के मतदान करने की सूचना आई, इस आंकड़े में देर रात तक बढ़ोत्तरी भी संभव है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मतदान के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसक घटनाएं भी हुई। बड़ी घटना छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में हुई। जहां कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नाती राजा के समर्थक सलमान खान को कार से कुचलने का आरोप लगा। नाती राजा की शिकायत पर पुलिस ने भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और उनके साथियों पर हत्या के प्रयास, हत्या और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया इसे साजिश करार दे रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि हार से बौखलाए नाती राजा ने हादसे को हत्या का रूप दिया। यह मामला इसलिए भी अहम है क्योंकि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ भी इस प्रकरण को हादसा बता चुके थे।

दूसरी और मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी हुई। यहां पथराव भी हुआ। इस विधानसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा के उम्मीदवार हैं।

मुरैना जिले के एक मतदान केंद्र पर भी गोलीबारी होने की सूचना आ रही है। इसके अलावा इंदौर में भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई। भिंड के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में भी कार्यकर्ताओं के बीच लाठी डंडे चले। कुछ स्थानों पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों को पुलिस ने एहतियात के तौर पर नजरबंद रखा।

इस चुनाव में 5 करोड़ 60 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने 2,533 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया। राज्य के 230 विधानसभा क्षेत्रों में 148 सामान्य, 35 अनुसूचित जनजाति और 47 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिले के कई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुए। वहीं, शेष विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह 7 से शाम 6 बजे तक हुआ। मतदान शुरू होने से 90 मिनट पहले मॉक पोल कराया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय