Tuesday, June 25, 2024

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, एक जवान शहीद

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा के घने जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और दो जवानों के घायल होने की खबर है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

नारायणपुर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि पिछले दो दिनों से मुठभेड़ चल रही थी। शनिवार को सुबह फिर भीषण मुठभेड़ हुई, इसके बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान हमने 8 वर्दीधारी नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए हैं। इस मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान शहीद हो गया है, मुठभेड़ अभी भी जारी है। मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ के दो जवान घायल हुए थे, उन्हें हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया।

 

 

बता दें कि नारायणपुर जिले के माड़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच पिछले दो दिनों से मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन बल के जवान शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार 161 दिन में कम से कम 140 नक्सली ढेर हो चुके हैं। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जारी मुठभेड़ पर प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साईं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

 

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। उन्होंने आगे लिखा कि घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है।

 

ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय