Saturday, April 27, 2024

तमिलनाडु में बस खाई में गिरी, 8 पर्यटकों की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

उधगमंडलम (तमिलनाडु)। तमिलनाडु में ऊटी-मेट्टुपालयम घाट रोड पर शनिवार शाम एक बस के खाई में गिर जाने से आठ पर्यटकों की मौत हो गई और 40 से अधिक अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना मारापालम के पास 9वें हेयरपिन मोड़ के पास हुई जब 57 पर्यटकों को लेकर एक बस कोयंबटूर जिले के मेट्टुपालयम जा रही थी। थेनकासी के पर्यटकों के साथ यह हादसा तब हुआ जब वे दिन भर विभिन्न पर्यटक स्थलों की यात्रा के बाद शाम को ऊटी से लौट रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और परिणामस्वरूप, वह 50 फीट गहरी खाई में गिर गया।

पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और यात्रियों को बचाया।

घायलों को कुन्नूर सरकारी लॉली अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से आठ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

मृतकों की पहचान वी. नितिन, 15, एस. मुरुगेसन, 65, एस. बेबीकला, 36, देवीकला, 42, जया, 50, थंगम, 64, आर. कौसल्या, 29 और पी. मुप्पीदथी, 67 के रूप में की गई।

घायलों का इलाज चल रहा है और उनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

थेनकासी से 57 पर्यटकों का एक समूह एक दिवसीय दौरे पर ऊटी आया था और विभिन्न पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने के बाद शाम को वापस लौट रहे थे। पुलिस के अनुसार, लगातार बारिश के कारण क्षेत्र में मौसम बहुत खराब था और सड़कें फिसलन भरी थीं। कोहरे के कारण दृश्यता भी खराब रही. पुलिस को संदेह है कि ब्रेक फेल होने के कारण चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने पर्यटकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने पर्यटन मंत्री के.रामचंद्रन को बचाव अभियान की निगरानी करने और घायलों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय