Saturday, May 18, 2024

महाराष्ट्र में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर 80 युवा गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

छत्रपति संभाजीनगर। छत्रपति संभाजीनगर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कम से कम 80 लोगों को सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक या भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) मनीष कलवानिया ने कहा कि इस साल जनवरी से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री जैसे स्टेटस, वीडियो, एमएमएस, एसएमएस, अफवाहें और अन्य सामग्री को बिना सत्यापन के पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई की गई है।

साइबर पुलिस की टीमों ने जिले के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर इस तरह की आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को ट्रैक किया और उन्हें संबंधित कानूनों के तहत गिरफ्तार किया। कलवानिया ने कहा कि 80 आरोपी खुल्ताबाद, सिल्लोड, वैजापुर, पिशोर, पघोड़, बिदकिन, कन्नड़, फूलंबरी, गंगापुर और अन्य शहरों से हैं और उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आगाह किया कि पुलिस सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली सभी सामग्री की बारीकी से निगरानी कर रही है और जो लोग संवेदनशील शहर में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले नकली सामान, भड़काऊ संदेश, वीडियो या फोटो, टिप्पणी, टैग आदि को अग्रेषित / बनाते हुए पाए जाते हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

कलवानिया ने माता-पिता से अपने बच्चों की सोशल मीडिया गतिविधियों पर नजर रखने की भी अपील की है, क्योंकि जिन (80) आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है, उनमें से अधिकांश 19-30 आयु वर्ग के हैं, और इस अपराध के लिए तीन साल तक की जेल हो सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय