Wednesday, May 8, 2024

भारत में 82 भारतीय स्टार्टअप ने 23,000 को नौकरी से निकाला, सूची अभी भी बढ़ना जारी !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | जैसे-जैसे मंदी की आशंकाओं के बीच छंटनी बढ़ती जा रही है, भारत में कम से कम 82 स्टार्टअप्स द्वारा 23,000 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया गया है और सूची लगातार बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

इंक42 की एक रिपोर्ट के अनुसार, चार यूनिकॉर्न सहित 19 एडटेक स्टार्टअप्स ने अकेले ही अब तक 8,460 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लेऑफ टैली का नेतृत्व करने वाले स्टार्टअप्स में बायजूस, ओला, ओयो, मीशो, एमपीएल, लिवस्पेस, इन्नोवेकर, एड़ान, अनएकेडमी और वेदांतु शामिल हैं।

घर के इंटीरियर और नवीनीकरण प्लेटफॉर्म लिवस्पेस ने इस सप्ताह लागत में कटौती के उपायों के तहत कम से कम 100 कर्मचारियों की छंटनी की है।

पिछले हफ्ते, ऑनलाइन स्टोर दुकान के लिए सास प्लेटफॉर्म ने लगभग छह महीने में इसकी दूसरी छंटनी के तहत अपने लगभग 30 प्रतिशत कार्यबल, या लगभग 60 कर्मचारियों को निकाल दिया था।

हेल्थकेयर यूनिकॉर्न प्रिस्टिन केयर ने भी विभागों में 350 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और सेल्स, तकनीक और प्रोडक्ट टीमों के कर्मचारियों को प्रभावित किया है।

ऑनलाइन उच्च शिक्षा कंपनी अपग्रेड ने अपनी सहायक कंपनी ‘कैंपस’ में अपने लगभग 30 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया।

फरवरी में, एंड-टू-एंड ग्लोबल डिलीवरी मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म फारआई ने 90 कर्मचारियों को हटा दिया था, जो आर्थिक मंदी के बीच लगभग आठ महीनों में इसकी दूसरी छंटनी थी।

जनवरी की शुरुआत के साथ, अधिक से अधिक भारतीय स्टार्टअप स्पेक्ट्रम भर में नौकरियों में कमी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट (मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड) ने अनिश्चित बाजार स्थितियों के कारण अपने 20 प्रतिशत कार्यबल को निकाल दिया। छंटनी ने कंपनी में लगभग 500 लोगों को प्रभावित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय