Monday, May 20, 2024

नोएडा में डेंगू से ग्रसित 9 माह के बच्चे की चाइल्ड पीजीआई में मौत 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। नोएडा के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में डेंगू रोग से ग्रसित एक 9 माह के बच्चे की उपचार के दौरान मौत हो गई।  बच्चे के  परिजनों ने डॉक्टरो पर उपचार में लापरवाही  बरतने का  आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इस वर्ष डेंगू से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। इससे पूर्व एक 27 वर्षीय महिला डॉक्टर की डेंगू के चलते मौत हो गई थी।
मृतक बच्चे के मामा रोशन कुमार ने बताया कि उनके 9 माह के भांजे की तबीयत खराब होने पर 22 सितंबर को चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुधवार की शाम को डॉक्टर ने उनके भांजे की मौत की जानकारी उन्हें दी। इससे नाराज परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज मे लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना सेक्टर 20 पुलिस ने लोगों को समझा बूझकर शांत करवाया।
वही इस बाबत पूछने पर चाइल्ड पीजीआई की चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आकाश राज ने बताया कि बच्चों को सिवियर डेंगू था।  उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। बच्चों के स्वास्थ्य की पूरी जानकारी लगातार परिजनों को दी जा रही थी। डॉक्टरों की टीम ने बच्चे की जान बचाने की पूरी कोशिश की। वही जिला मलेरिया अधिकारी श्रुति वर्मा ने बताया कि मामले में अस्पताल से पूरी जानकारी मांगी गई है। जनपद में अब तक इस वर्ष 545 से अधिक मरीज डेंगू से ग्रसित मिल चुके हैं। जनपद में पूर्व में एक महिला डॉक्टर की डेंगू के चलते मौत हो गई थी, जबकि बुधवार को एक 9 माह के बच्चे की मौत हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय