Sunday, September 22, 2024

चुनाव आयोग 18 दिसम्बर को लखनऊ में करेगा छह राज्यों की रीजनल कांफ्रेंस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शुक्रवार को यहां बताया कि भारत निर्वाचन आयोग आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के संबंध में 06 राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों एवं स्टेट पुलिस नोडल अफसरों के साथ रीजनल कांफ्रेंस आयोजित करेगा। लोकसभा निर्वाचन की दृष्टि से मध्य क्षेत्र जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, बिहार, झारखण्ड तथा उड़ीसा राज्य सम्मिलित हैं, रीजनल कांफ्रेंस 18 दिसम्बर को लखनऊ में प्रस्तावित है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार जनपथ स्थित कार्यालय के सभागार कक्ष में रीजनल कांफ्रेंस की तैयारी के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस तरह का रीजनल कांफ्रेंस पहली बार किया जा रहा है और खुशी की बात है कि मध्य क्षेत्र में लखनऊ को इस कॉन्फ्रेंस के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा रीजनल कांफ्रेंस आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान दूसरे राज्यों के बॉर्डर के साथ आपसी समन्वय स्थापित कराने तथा निर्वाचन को सकुशल, निष्पक्ष, भयरहित सपन्न कराने के लिये आयोजित किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की टीम द्वारा अभी हाल ही में उप्र के सभी 75 जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ पांच चरणों में समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान अगामी लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत विभिन्न विषयों पर आयोग की टीम के द्वारा चर्चा की गई है।

आज की बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चन्द्रशेखर, निधि श्रीवास्तव, कुमार विनीत, रत्नेश सिंह, जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार, उप महा निरीक्षक कानून व्यवस्था एलआर कुमार, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ उपेन्द्र कुमार अग्रवाल, अपर निदेशक सूचना अंशुमान राम त्रिपाठी, राज्य सम्पत्ति विभाग, प्रोटोकॉल, नियोजन से नामित अधिकारी तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी सहित संबंधित विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय