Saturday, September 28, 2024

बागपत जिलाधिकारी ने योग शिविर कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

बागपत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज आर्य कन्या इंटर कॉलेज जीवाना में योग शिविर समापन व पुरस्कार वितरण समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए तथा योगाचार्य प्रीति आर्या के निर्देशन में रस्से पर योगासन कर आश्चर्यचकित किया।

जिसकी जिलाधिकारी ने प्रशंसा की और छात्राओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जीवन में परिवेश के प्रति जिज्ञासा होनी चाहिए एक संकल्प होना चाहिए। जीवन में जब तक व्यक्ति बड़े सपना नहीं देखेगा। वह बड़ा नहीं बन सकता और जैसे सपने देखेगा। उसी के आधार पर अपना जीवन उसी सपने के आधार पर प्रयास करना चाहिए। धैर्य रखने वाले जीवन में आगे बढ़ते हैं। पढ़ने के साथ लिखने का भी अभ्यास करना चाहिए। समुचित खानपान व पर्याप्त नींद लेकर अपना शरीर स्वस्थ रखे,जीवन में मित्र की बड़ी भूमिका है। इसलिए जीवन के लक्ष्यों के अनुरूप मित्र चुने। अभिभावकों के प्रति समर्पित रहना चाहिए। माता पिता और गुरुजनो के प्रयास से ही आप सब यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने छात्राओं से जीवन में कठिनाइयों से लड़कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रबंधक योगेंद्र सोलंकी व प्रधानाचार्य तेजबीरी देवी ने अतिथियों को शाल, स्मृति चिंह व वैदिक साहित्य देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रो. देवेंद्र सोलंकी ने किया। इस अवसर पर एसडीएम सुभाष सिंह, डीआईओएस धर्मेंद्र सक्सेना, स्वामी रामानंद वेश, ग्राम प्रधान विपिन सोलंकी, विश्वपाल, वीरबहादुर सिंह, विजय सोलंकी, आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय