Friday, September 20, 2024

भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में अवैध रूप से रुसी व्यक्ति ने भारत में किया प्रवेश, गिरफ्तार

कोलकाता। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने सोमवार सुबह एक रूसी नागरिक को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास खारीबारी इलाके में भारत-नेपाल सीमा के जरिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

एसएसबी जवानों ने व्यक्ति को उस समय पकड़ लिया जब वह सीमा चौकी स्तंभ के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था और उससे पूछताछ शुरू कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रूसी नागरिक के पास भारत आने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं था, इसलिए एसएसबी जवानों ने उसे स्थानीय खोरीबारी पुलिस को सौंप दिया।

गिरफ्तार रूसी नागरिक की पहचान एनेक्सांद्रोव पावेल के रूप में की गई है और पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह भगवान श्रीकृष्ण की खोज में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

उसने कबूल किया कि नवंबर में भी वह नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था और पश्चिम बंगाल के एक कृष्ण मंदिर में समय बिताया था।

उस समय, वह अपने देश वापस जाने के बजाय नेपाल लौट गया और वहां एक बुद्ध मंदिर में अपने एक स्थानीय मित्र के साथ रहना लगा।

भगवान कृष्ण के प्रति उसकी खोज और प्रेम ने उसे फिर से सीमा पार करने के लिए प्रेरित किया।

दार्जिलिंग जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस बात की पुष्टि करने के लिए जांच की जा रही है कि क्या वह सच बोल रहा है या उसके भारत में प्रवेश करने का कोई दूसरा मकसद भी था।

उसके भारतीय संबंधों के बारे में भी जांच चल रही है और पश्चिम बंगाल में मंदिर अधिकारियों से भी संपर्क किया जा रहा है, जहां उसने नवंबर में समय बिताने का दावा किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय