Saturday, May 18, 2024

जन-जन तक सरकारी योजनाओं को पहुंचा रही मोदीजी की गारंटी वाली गाड़ी: डॉ. सोमेंद्र तोमर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा रही है। गांव-गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है।

मेरठ ब्लॉक के कायस्थ गावड़ी गांव में मंगलवार को जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विकसित भारत संकल्प यात्रा का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। ऊर्जा राज्य मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने सभी को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कल्याण विभाग, श्रम विभाग, ग्राम विकास विभाग आदि विभागों द्वारा अपने-अपने स्टाल लगाकर लोगों को को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओ की जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों द्वारा कृषि विभाग के अंतर्गत फार्म मशीनीकरण बैंक योजना के लाभार्थी कुलदीप, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना की लाभार्थी अमरकौर, समाज कल्याण के अंतर्गत सामूहिक विवाह योजना की लाभार्थी निशा, दिव्यांग पेंशन योजना के लाभार्थी गजराज सिंह, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की लाभार्थी रीना को प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थी कविता, बबली, बीना को प्रतीकात्मक रूप से चाबी का वितरण किया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के प्रगतिशील कृषक अभिषेक नेहरा से सीधा संवाद स्थापित किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति की है। शासन की विभिन्न योजनाओे का लाभ बिना भेदभाव सभी को उपलब्ध कराया जा रहा है।

राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में मोदीजी की गारंटी वाली गाड़ी भ्रमण कर रही है और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा रही है। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया है।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीडीओ नूपुर गोयल, डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी अम्बरीष कुमार, बीएसए आशा चौधरी, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय