Friday, September 20, 2024

वडोदरा में नाव हादसे में 14 लोगों की मौत की गुजरात सरकार ने शुरू की जांच

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में एक झील में क्षमता से ज्यादा भरी नाव के पलट जाने से कम से कम 14 लोगों की जान चली गई, जिनमें 12 छात्र और दो शिक्षक थे। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

सरकार ने एक उच्च-स्तरीय जांच शुरू की, जिसमें वडोदरा जिला कलेक्टर को उन कारणों और परिस्थितियों की जांच करने का निर्देश दिया गया जिनके चलते यह घटना हुई और 10 दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट मांगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय दंड संहिता की धारा 304 और 308 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और मामले के संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने जांच पर जोर दिया और हादसे के पीछे जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए टीमों के गठन की घोषणा की।

सूत्रों ने बताया कि नाव को केवल 14 लोगों को ले जाने के लिए डिजाइन किया गया था, लेकिन उसमें लगभग दोगुनी संख्या में लोग सवार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है। साथ ही मृतकों और घायलों के परिवारों के लिए पीएमएनआरएफ से वित्तीय सहायता की घोषणा की।

उन्होंने मृतकों के परिवार के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों के परिवारों के लिए 50,000 रुपये की सहायता की घोषणा की।

सामाजिक कार्यकर्ता अतुल गामेची ने वडोदरा नगर निगम और ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय