Monday, May 20, 2024

हाजी याकूब की फैक्ट्री से मीट को किया रिलीज, अधिकारी रहे मौजूद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अलफहीम मीटेक्स फैक्टरी में रखा करीब तीन करोड़ रुपए का मीट आज दोपहर सीओ किठौर के नेतृत्व में खरखौदा पुलिस, एमडीए व खाद्य विभाग की टीम की मौजूदगी में रिलीज कर दिया गया।

मानक विहीन मिले 38 नमूनों पर विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। असुरक्षित सात नमूनों का मीट नष्ट कराया जाएगा। इसके लिए अभी कोई निश्चित समय तय नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी की मीट फैक्टरी के अवैध संचालन के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम ने हाजी याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटा इमरान व फिरोज सहित 17 लोगों को नामजद किया था। बाद में पुलिस ने हाजी याकूब, दोनों बेटे व पत्नी सहित सात लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की थी। इस समय हाजी याकूब व उसके दोनों बेटे जेल में बंद हैं। फैक्टरी में बंद मीट के निस्तारण को लेकर पुलिस कोर्ट से मीट को खाने योग्य न बताकर उसे नष्ट करने की अनुमति मांग रही थी।

याकूब पक्ष की ओर से प्राइवेट लैब में जांच कराई तो नमूने सही बताए गए। इस पर मेरठ पुलिस ने प्राइवेट लैब की रिपोर्ट पर असंतुष्टि जाहिर करते हुए कोर्ट से राष्ट्रीय खाद्य प्रयोगशाला गाजियाबाद से जांच कराने की मांग की थी। एक फरवरी को पुलिस, एमडीए और खाद्य विभाग की टीम ने मीट के 98 नमूने लिए थे। पांच दिन पहले कोर्ट में खाद्य विभाग व पुलिस की उपस्थिति में सभी नमूनों की रिपोर्ट खोली गई। रिपोर्ट के आधार पर सात नमूने असुरक्षित, 38 नमूने मानक विहीन तथा 53 नमूने सही पाए गए थे।

इस रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने मीट रिलीज कराने का आदेश दिया था। सोमवार से ही सीओ किठौर के नेतृत्व में खरखौदा पुलिस, एमडीए व खाद्य विभाग की टीम की मौजूदगी में सही पाए गए 53 नमूनों वाले मीट को रिलीज करने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस प्रक्रिया के तहत आज पूरा मीट रिलीज करा दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय