Sunday, October 6, 2024

पहले पुलिस को दिया चकमा, फिर कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना का सहयोगी महकी नागर ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण 

नोएडा। सामूहिक बलात्कार और गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित चल रहे कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना के दाहिना हाथ महकी नागर ने आज पुलिस की आंख में धूल झोंकते हुए जनपद गौतम बुद्ध नगर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। उसकी गिरफ्तारी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। महकी नागर के आत्मसमर्पण करने से पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान उठ रहा है। पुलिस अधिकारी दावा कर रहे थे की महकी और रवि काना की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। उसके घर की कुर्की की प्रक्रिया भी जारी थी, लेकिन उसने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।
मालूम हो कि कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके गैंग के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में एक युवती ने सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसमें रवि काना- महकी नागर, राजकुमार नागर आदि आरोपी हैं। इसके अलावा उनके गैंग के 16 लोगो  के खिलाफ थाना बीटा- दो में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इस गैंग के कुछ लोगों की गिरफ्तारी थाना सेक्टर 39 पुलिस और थाना बीटा- दो पुलिस ने किया है। लेकिन रवि काना और महकी नगर दोनों अभी फरार चल रहे थे।
मंगलवार को अचानक महकी नागर जनपद न्यायालय पहुंचा तथा उसने अपने वकीलों के माध्यम से कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। महकी नागर के आत्म समर्पण करने के बाद यह चर्चा जोर-शोर से शुरू हो गई है कि रवि काना भी पुलिस को चकमा देते हुए आत्मसमर्पण कर सकता है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह महकी नागर को रिमांड पर लेंगे तथा उससे पूछताछ करेंगे। थाना सेक्टर 39 पुलिस सामूहिक बलात्कार के मामले में उससे पूछताछ करने की तैयारी में जुट गई है।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम विद्या शंकर मिश्रा  ने कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके साथी महकी पर एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार करने के मामले में 25- 25 हजार रुपए का इनाम 3 दिन पूर्व घोषित किया था। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के मामले मे पुलिस ने स्क्रैप माफिया रवि की पत्नी मधु को दिल्ली एयरपोर्ट के पास से गिरफ्तार किया था। उसने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि रवि काना अपनी पत्नी मधु और महिला मित्र काजल के साथ थाईलैंड भाग गया था। बाद में रवि अपनी महिला मित्र के साथ थाईलैंड में रूक गया, तथा अपनी पत्नी को भारत भेजा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय