Monday, May 20, 2024

राजस्थान सरकार ने हरियाणा में जलाकर मारे गए युवकों के परिवारों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भरतपुर/जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को भरतपुर के घाटमिका पहुंचे और हरियाणा में जलाकर मारे गए जुनैद और नासिर के परिवारों से मिले। गहलोत ने मृतक जुनैद के बच्चों से भी मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि अपहरण और नृशंस हत्या की यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए राजस्थान पुलिस लगातार काम कर रही है। परिजनों ने पुलिस कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया और मामले में जल्द न्याय की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय ²ष्टि से मृतक नासिर और जुनैद की पत्नियों और उनके बच्चों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि इन बच्चों को उचित शिक्षा मिले। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को इस मामले की जांच में और गंभीरता दिखानी चाहिए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात कर बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए दोनों राज्यों में डीजीपी स्तर पर लगातार बातचीत की जा रही है।

गहलोत ने कहा कि पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए इस हृदय विदारक घटना की जांच केस ऑफिसर योजना के तहत की जाएगी। योजनान्तर्गत विधि अधिकारी नियुक्त कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी से लेकर चालान प्रस्तुत करने तक एवं शेष विधिक प्रक्रिया को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कर प्रभावी अनुश्रवण किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने त्वरित प्राथमिकी दर्ज कर मामले को आगे बढ़ाया है। शिक्षा राज्य मंत्री जाहिदा खान ने पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपये और पंचायत समिति पहाड़ी द्वारा 50-50 हजार रुपये दिए गए हैं। साथ ही पीड़ित मुआवजा योजना के तहत प्रति परिवार 1.25 लाख रुपये की अंतरिम सहायता प्रदान की जाएगी, जिसकी स्वीकृति जारी कर दी गई है। दोनों परिवारों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर अन्य लाभ भी दिए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय