Saturday, October 5, 2024

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले आगामी यूरोपीय चैंपियनशिप ‘यूरो 2024’ के लिए अपनी 26 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। किलियन एमबाप्पे और एंटोनी ग्रीज़मैन टीम के आक्रमण का नेतृत्व करेंगे।

टीम के कोच डिडियर डेसचैम्प्स ने एक पत्रकार सम्मेलन में टीम की घोषणा की। 2022 के बाद से लेस ब्लूज़ के लिए नहीं खेलने के बावजूद, एन’गोलो कांटे ने टीम में एक चौंकाने वाली वापसी की, जबकि ओलिवियर गिरौद, जो सीज़न के अंत में यूरोप छोड़ने के लिए तैयार हैं, को भी शामिल किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फ्रांस, जो टूर्नामेंट के पिछले संस्करण के 16वें राउंड में स्विट्जरलैंड से हार गया था, ने आखिरी बार 2000 में टूर्नामेंट जीता था, और आठ साल पहले घरेलू मैदान पर डेसचैम्प्स के तहत इसे जीतने के करीब पहुंच गया था, लेकिन टीम को पुर्तगाल के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पुर्तगाल ने अतिरिक्त समय में एडर के गोल की बदौलत पहली बार यूरोपीय चैम्पियनशिप जीता था।

यूरो 2024 के लिए फ्रांस की टीम इस प्रकार है-

गोएलकीपर्स: ब्राइस सांबा, माइक मेगनन, अल्फोंस अरेओला।

डिफेंडर: जोनाथन क्लॉस, जूल्स कौंडे, बेंजामिन पावर्ड, इब्राहिमा कोनाटे, डेयोट उपामेकानो, विलियम सलीबा, थियो हर्नांडेज़, फेरलैंड मेंडी।

मिडफील्डर: ऑरेलियन टचौमेनी, एडुआर्डो कैमाविंगा, एन’गोलो कांटे, वेस्ले फोफाना, एड्रियन रैबियोट, वॉरेन ज़ैरे-एमरी।

फॉरवर्ड: किलियन एमबाप्पे, ओलिवियर गिरौद, एंटोनी ग्रीज़मैन, ओस्मान डेम्बेले, मार्कस थुरम, ब्रैडली बारकोला, रान्डल कोलो मुआनी, किंग्सले कोमन।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय