Thursday, September 19, 2024

लोकसभा चुनाव परिणाम को ध्यान में रखकर करेंगे 2027 की तैयारी: राय

लखनऊ- उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को ध्यान में रखते हुये उनकी पार्टी 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी है।

श्री राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की 80 सीटों पर जो रुझान में देखने को मिला है, उसको ध्यान में रखकर संगठन 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी कार्यकर्ताओं और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रति आभार जताते हुये उन्होने कहा “ भले ही हमारी केंद्र पर सरकार नहीं बनी है लेकिन हमने जनता के लिए बेहतर काम किया है और आगे भी संघर्ष करते रहेंगे। कम संसाधन होने के बावजूद भी बढ़-चढ़के हमारे कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। प्रदेश में एक नया बदलाव आया है, कांग्रेस पार्टी इस पर लगातार चर्चा कर रही है।”

उन्होने कहा “ 80 लोकसभा सीटों पर व्यक्तिगत रूप से मैं स्वयं पहुंच पाया और हमारे संगठन के सभी सहयोगी दल ने मेहनत की। बड़ी ही गंभीरता के साथ में सहयोगी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में साथ दिया है।”

श्री राय ने कहा कि राहुल गांधी की इस पदयात्रा के बाद देश की जनता नए सिरे से सोचने पर मजबूर हो गई। राहुल गांधी की परिश्रम के प्रति देश की जनता ने पूरा सहयोग दिया है।

इस अवसर पर पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और विधान दल की नेता माेना मिश्रा मौजूद रहीं।

प्रेस कांफ्रेंस से पहले पार्टी पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक में समाजवादी पार्टी सहयोगी दल के नेता का आभार व्यक्त किया गया। संसदीय कार्यसमिति की बैठक में श्री पाण्डेय ने कहा कि हमें इस जीत को पहला कदम मानते हुए आगे की तैयारियाँ जारी रखनी हैं एवं बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत करना है।

बैठक में श्री राय ने इंडिया गठबंधन को मिली जीत के लिए कांग्रेस पार्टी एवं गठबंधन दलों के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय