Sunday, October 6, 2024

नोएडा में उद्योग बंधु समिति की बैठक में उद्यमियों ने जलभराव, विद्युत कटौती, टूटी सड़कें व अतिक्रमण का मामला उठाया

नोएडा। कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु समिति की बैठक डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) सहित विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान उद्यमियों ने उद्योगों से संबंधित विभिन्न समस्याओं से डीएम को अवगत कराया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उद्योग बंधु समिति की बैठक में उद्यमी संगठन से जुड़े हुए प्रतिनिधियों ने डीएम को औद्योगिक सेक्टरों में जलभराव, विद्युत कटौती, ट्रैफिक जाम, ईएसआई अस्पताल निर्माण, टूटी सड़कें, अतिक्रमण जैसी कई समस्याओं से अवगत कराया। उद्यमियों की समस्याएं सुनने के आद डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के औद्योगिक विकास में उद्यमियों का बहुत बड़ा योगदान है। इसलिए उद्यमी प्रतिनिधियों के द्वारा उद्योग से जुड़ी हुई जो समस्या आज उद्योग बंधु की बैठक में रखी गई हैं। संबंधित विभाग के अधिकारी अभियान चलाकर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर उनका समाधान करें। उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा जनपद के औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के उद्देश्य से उद्यमियों के लिए संचालित सभी योजनाओं का लाभ शासन की मंशा के अनुरूप उद्यमी बंधु तक प्रमुखता के साथ पहुंचाए जाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

 

 

बैठक के दौरान डीएम ने उद्यमियों से कहा कि उनके द्वारा अपनी समस्याओं को लेकर उद्योग बंधु की बैठक का इंतजार न किया जाए। वह समस्याओं को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी एवं जिला प्रशासन को तत्काल जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जा सके। डीएम ने बैठक में उपस्थित सभी उद्योग बंधुओं से कहा कि कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से पाॅश एक्ट के तहत कमेटी गठित की जाए और उस कमेटी की वार्षिक रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए, ताकि कार्य स्थल पर महिलाओं का उत्पीड़न ना हो सके।

 

 

उन्होंने कहा कि काफी औद्योगिक संस्थानों के द्वारा पाॅश कमेटी की वार्षिक रिपोर्ट उपलब्ध नहीं कराई जा रही है, वह सभी नियमित रूप से अपने वार्षिक रिपोर्ट अवश्य उपलब्ध करायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, सहायक आयुक्त स्टांप द्वितीय शशि भानु मिश्र, जिला अभिहित अधिकारी अर्चना धीरान, नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) के अध्यक्ष सुरेन्द्र नाहटा सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय