Tuesday, September 17, 2024

देवबंद में भाकियू टिकैत की बैठक में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन, त्वरित निस्तारण की मांग 

देवबंद (सहारनपुर)। भारतीय किसान यूनियन टिकैत की बैठक में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श करने के बाद बीडीओ देवबंद को ज्ञापन देकर समस्याओं के त्वरित निस्तारण की मांग की गई।
देवबंद नगर के खंड विकास कार्यालय सभागार में हुई बैठक में यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी ललित कुमार ने कहा कि किसान को अन्नदाता कहा जाता है। वह अपना खून पसीना एक करके हमारे लिए गेहूं, चावल आदि की पैदावार करता है। इसलिए किसानों को विशेष सम्मान देना चाहिए। तहसील अध्यक्ष चौधरी पहल सिंह ने कहा कि किसानों को बीज लेने में जो परेशानी उठानी पड़ती वह निंदनीय है।
किसानों के लिए सभी प्रकार के बीज गोदाम पर ही उपलब्ध होने चाहिए। बैठक के बाद खंड विकास अधिकारी आजम अली को पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में गांव के तालाबों की सफाई कराए जाने और सफाई के दौरान बरती जाने वाली अनियमितताओं की जांच कर तुरंत कार्रवाई कराने और मनरेगा योजना के अंतर्गत सुचारू रुप से कार्य कराए जाने की मांग की गई।
साथ ही जल विभाग द्वारा जलापूर्ति के लिए लगाई गई पानी की टंकियों के सही कार्य न करने पर रोष व्यक्त किया गया। इस मौके पर युवा मंडल अध्यक्ष दीपक त्यागी व अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय