Thursday, September 19, 2024

जबलपुर की रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में आएंगे 1,500 निवेशक – सीएम मोहन यादव

भोपाल। मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का जोर क्षेत्रीय औद्योगिकीकरण पर है। लिहाजा राज्य में ‘रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव’ आयोजित की जा रही है। 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव होने वाला है, जिसमें 1,500 निवेशकों के सम्मिलित होने की संभावना है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि अब तक औद्योगिक कॉन्क्लेव इंदौर में आयोजित किए जाते रहे हैं, अब रीजनल कॉन्क्लेव पर जोर दिया जा रहा है। उज्जैन में रीजनल कॉन्क्लेव आयोजित की गई थी, अब अगली कॉन्क्लेव 20 जुलाई को जबलपुर में आयोजित हो रही है। इसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों की भी भागीदारी रहेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जबलपुर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में 1,500 निवेशकों की भागीदारी प्रस्तावित है। आयोजन के तहत बायर-सेलर मीट भी आयोजित की जा रही है, जिसमें लगभग 1,000 से अधिक प्रतिनिधियों की भागीदारी संभावित है। इसमें ताइवान और मलेशिया के भी प्रतिनिधिमंडल सम्मिलित होने वाले हैं, जिनके द्वारा एग्रो एवं डिफेंस सेक्टर में निवेश संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि जबलपुर की कॉन्क्लेव में प्रदेश में स्थापित या स्थापनाधीन लगभग 70 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए जाएंगे।

 

 

इन परियोजनाओं में लगभग 1,222 करोड़ का निवेश प्रस्तावित है और लगभग 3,444 रोजगार सृजित होंगे। फरवरी 2025 में भोपाल में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट होगी, जिसकी थीम ‘मध्य प्रदेश द फ्यूचर रेडी स्टेट’ होगी। पिछले दिनों मुंबई प्रवास का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि उद्योगपति और निवेशकों के साथ राउंड टेबल बैठक हुई थी। इसमें आठ वैश्विक संस्थागत निवेशकों से चर्चा हुई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय