Friday, October 18, 2024

कैराना में एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण, दो कर्मचारी मिले अनुपस्थित, कार्रवाई के निर्देश

कैराना। एसडीएम कैराना खण्ड विकास कार्यालय के औचक निरीक्षण को पहुंचे। इस दौरान कई कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों से दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिनके खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर डीएम को प्रेषित की जाएगी।
बुधवार को एसडीएम कैराना शिवप्रकाश यादव अचानक मुख्य पानीपत खटीमा मार्ग पर स्थित खण्ड विकास कार्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, जिसके बाद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सबसे पहले बायोमेट्रिक मशीन को परखा गया, जिसके उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया गया। इस दौरान दो कर्मचारी एड़ीओ आईएसबी उपेंद्र कुमार व वरिष्ठ सहायक मोहित मालिक अनुपस्थित पाए गए।जिनका एक दिन का वेतन काटने की संतुति कर दी गई है।
निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना में चयनित पात्रों की प्रथम व द्वितीय किस्त जारी करने में आने वाली टेक्निकल कमियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। साथ ही खंड विकास कार्यालय से संबंधित विकास योजनाओं के प्रचार-प्रसार व पात्रों को समय पर योजनाओं का लाभ दिलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।मनरेगा जॉब कार्ड की संख्या और जनरेट की जानकारी ली गई। साथ ही राज्य वित्त आयोग के कार्यों की भी समीक्षा की गई,जिसमें खामियां पाई गई हैं।
विधायक निधि से कितना पैसा निकाला गया और कितने पात्र लोगों की वृद्धा विधा पेंशन बनाई गई हैं। सभी की समीक्षा की गई है। एसडीएम कैराना ने  ग्रामीण क्षेत्रों से जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने खंड विकास कार्यालय पर आने वाले लोगों को प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समयनुसार प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय