Thursday, September 19, 2024

मेरठ में मेडा का अभियान, बेसमेंट में चल रहे तीन जिम सील

मेरठ। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में जल भराव से तीन लोगों की मौत के बाद शासन ने निर्देश दिए जिसके बाद मेरठ विकास प्राधिकरण ने बुधवार को कार्रवाई शुरू कर दी। अलग-अलग टीमों ने गंगा नगर में पल्स जिम, मवाना रोड पर एक शोरूम परिसर के बेसमेंट में चलाए जा रहे ओकवुड जिम और गंगानगर में ही डी स्क्वायर फिटनेस जिम को सील कर दिया गया। इस बीच लोगों ने विरोध किया लेकिन भारी फोर्स के आगे किसी की एक न चली।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि मेडा टीम ने मंगलवार को 123 भवनों का सर्वे किया। इसमें 74 भवनों का नक्शा पास मिला और इनके यहां बनी बेसमेंट में से 34 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक ताैर पर होता मिला।

 

 

इसके अलावा 49 भवनों के बाद का नक्शा स्वीकृत नहीं मिला और इनमें चल रही 32 बेसमेंट का प्रयोग व्यावसायिक गतिविधि के रूप में होता मिला। कुल 66 बेसमेंट में अवैध रूप से व्यावसायिक गतिविधि मिली। इनमें बेसमेंट में गोदाम, स्टोर, कोचिंग सेंटर, बारात घर, दुकान, जिम, लाइब्रेरी, लैब, ओपीडी और शॉपिंग सेंटर के रूप में प्रयोग होता मिला।
प्राधिकरण के प्रवर्तन दल के प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन अर्पित यादव ने बताया कि दोपहर में मवाना रोड पर टीम पहुंची और यहां एक परिसर में ओकवुड जिम संचालित हो रहा था। इस पर सील लगा दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय