Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु बैठक

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रस्तुत प्रकरणों की विभागवार गंभीरता से समीक्षा की गई एवं संबंधित विभागों को उक्त प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही करने तथा मुख्यालय स्तर पर लंबित प्रकरणों को मुख्यालय से समन्वय स्थापित करते हुए तत्काल निस्तारिक कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उक्त प्रकरणों में कवि नगर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित स्वदेशी पॉलिटिक्स कंपाउंड में फायर स्टेशन की स्थापना के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा मुख्य अग्निशमन अधिकारी गाजियाबाद, क्षेत्र प्रबंधक यूपीएस आईडीए एवं संबंधित भू स्वामी मैसेज स्वदेशी पॉलिटिक्स को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए मानक के अनुरूप कार्यवाही करते हुए आगामी उद्योग बंधु बैठक में सकारात्मक आख्या प्रस्तुत किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। सौर ऊर्जा मार्ग ब्रिज विहार पुलिया के निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा उप महा प्रबंधक यूपीएसआईडीए गाजियाबाद को विद्युत विभाग द्वारा प्रेषित किए गए संशोधित एस्टीमेट के अनुसार यूपीएसआईडीए मुख्यालय से समन्वय स्थापित करते हुए शीघ्र स्वीकृति प्राप्त करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

 

जनपद के औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों पर अवैध रूप से खड़े ट्रक वालों एवं ट्रांसपोर्टर, खोखे ढाबे आदि द्वारा किए गए अतिक्रमण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी जिलाधिकारी द्वारा पुलिस विभाग एवं संभागीय परिवहन अधिकारी गाजियाबाद से चाही गई। संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि अवैध रूप से सड़कों पर खड़े हुए वाहनों के चालान की कार्यवाही निरंतर की जा रही है। जिलाधिकारी द्वारा मुक्ति का निरंतर अनुश्रवण किए जाने तथा आगामी उद्योग बंधु बैठक में कितने चालान किए गए, की संख्या प्रस्तुत किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

 

बैठक में साउथ साइड जीटी रोड औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों द्वारा जिलाधिकारी गाजियाबाद को अवगत कराया गया कि उनके क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को विभिन्न सामाजिक तत्वों द्वारा प्रदूषण, इकाई में विभिन्न प्रकार की कमियों आदि के विषय में डरा धमका कर इकाइयों का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा उद्यमियों को आशवस्त किया गया कि यदि इकाई निर्धारित मानक के अनुरूप संचालित हो रही हैं तो उन्हें किसी भी प्रकार की धमकी अथवा शिकायत आदि से भयभीत होने की कोई जरूरत नहीं है। यदि ऐसा कोई प्रकरण संज्ञान में है तो संबंधित विभाग की ओर से उक्त की जांच कराते हुए गलत पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

विद्युत विभाग से संबंधित समस्याओं पर संबंधित अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता को औद्योगिक इकाइयों को निर्बाध एवं सुचारू विद्युत आपूर्ति किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। साउथ साइड जीटी रोड औद्योगिक क्षेत्र में जर्जर तार एवं इंसुलेटर को बदले जाने के संबंध में अधिशासी अभियंता विद्युत द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त कार्य बिजनेस प्लान के अंतर्गत कराया जाना है जिसकी निविदाएं आमंत्रित की जा रही है, जिसकी कार्यवाही 20 जुलाई 2024 तक पूर्ण हो जाएगी। जिलाधिकारी द्वारा आगामी उद्योग बंधु बैठक में उक्त की प्रगति प्रस्तुत किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

 

 

ईच ऑफ़ डूइंग बिजनेस के अंतर्गत ऑनलाइन संचालित निवेश मित्र पोर्टल पर समय सीमा उपरांत लंबित प्रकरणों की विभाग बार समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विभागों को कड़े निर्देश दिए गए की किसी भी दशा में कोई भी प्रकरण समय सीमा उपरांत लंबित न रहे। यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित कार्यालय अध्यक्ष के विरुद्ध नियम अनुसार कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ेगा। विभागीय मुख्यालय स्तर पर लंबित प्रकरणों के विषय में तत्काल मुख्यालय स्तर पर समन्वय स्थापित करते हुए प्रकरणों का निस्तारण कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय