Friday, September 20, 2024

मैं यहां नौकरी करने नहीं आया, बेटियाें व व्यापारियाें की सुरक्षा के लिए चलता रहेगा बुलडोजर : योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूँ। यहां प्रतिष्ठा के लिए भी नहीं आया हूँ। मैं जनता की सेवा करने आया हूँ। जो प्रदेश की बेटी, व्यापारी के जानमाल का खतरा बनेगा, उसको निर्ममता से जेल में ठूस दिया जाएगा। आप लोग बुलडोजर से डरते हैं। बुलडोजर निर्दोष पर नहीं चलता है। अपराधियों पर चलता है और चलेगा।

यूपी विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान कहा कि गोमती नगर की घटना का संज्ञान लिया है। उस घटना में मुख्य आरोपी पवन यादव है। दूसरा अरबाज

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खान है। ये लोग सद्भावना फैलाने वाले लोग हैं। इनके लिए सद्भावना एक्सप्रेस चलाएंगे ? इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी। सीएम ने कहा कि पूरी चौकी को निलंबित कर दिया है। एएसपी, डिप्टी एसपी समेत अन्य अधिकारियों को वहां से हटा दिया है। उनके खिलाफ भी करवाई की जा रही है।

नेता सदन ने अयोध्या की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सपा के नेता मोइन खान पर 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का आरोप है। अब तक सपा ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। सपा का पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव हरदोई का है। उसके खिलाफ तीन दशक से अपराध के केस दर्ज हुए। कार्रवाई हुई। 28 मामलों में लिप्त है। आप कहते हैं कि आप गोली मार रहे हैं। क्या ऐसे लोगों को माला पहनाऊंगा ?

नेता प्रतिपक्ष आप खुद को लोकतंत्र सेनानी कहते हैं। अच्छी बात है। लेकिन आज लोकतंत्र का गला घोंटने वाली कांग्रेस के साथ मिल कर क्या कर रहे हैं।

बकरी वाले किसान और चार ठग वाला किस्सा सुनाया 

सीएम योगी ने पंच तंत्र का किस्सा सुनाकर विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने सदन में बताया कि एक मासूम किसान अपनी बकरी का बच्चा कंधे पर लेकर जा रहा था। किसान को चार ठगों ने देखा तो सोचा कि इसे लूट नहीं सकेंगे तो कुछ और

किया जाए। रणनीति बनाई। किसान के रास्ते में सभी ठग खड़े हो गए। एक चौराहे पर पहले ठग ने कहा कि काका यह कुत्ते का बच्चा लेकर कहां जा रहे हैं। किसान ने डाटा कि यह कुत्ता नहीं, बकरी का बच्चा है। लेकिन एक- एक कर के ठगों ने किसान से बारी-बारी से कहा और अंत में मासूम किसान भ्रमित हो गया। इसी प्रकार इस लोकसभा चुनाव में जनता को गुमराह किया। यह वह कांग्रेस कह रही थी जिन्होंने संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर को चुनाव हराने का कार्य किया। उसी के साथ सपा भी है। लेकिन काठ की हांडी बार-बार चढ़ने वाली नहीं है। 2027 में विपक्ष यूपी में बड़ी हार का सामना करेगा।

सपा सरकार में 86 में से 56 एक ही जाति के एसडीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अबतक साढ़े छह लाख भर्ती हुई है। एक भी भर्ती पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है। सीएम योगी ने ओबीसी को मिली नौकरियों के बारे में भी सदन को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में उप्र लोक सेवा आयोग पर किस किस प्रकार टिप्पणियां हुईं, सब जानते हैं। उस सरकार में यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती में 86 एसडीएम का चयन हुआ, उसमें से 56 एक ही जाति के लोग थे। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने आपत्ति जताई तो नेता सदन ने कहा कि सीबीआई की जांच चल रही है। रिपोर्ट आने के बाद पता चल जाएगा।

 

सीएम योगी ने कहा कि हम प्रदेश के युवा के साथ हैं। उसकी प्रतिभा का लाभ प्रदेश के लिए लेना चाहते हैं। अब किसी भी परीक्षा में नकल नहीं हो पाएगी, इस सत्र में विधेयक पास हुआ है। उस कानून के तहत एक करोड़ तक जुर्माना और आजीवन कारावास तक की सजा का प्रावधान किया गया है।

नेता सदन कहा कि एक करोड़ परिवारों को पेंशन दिया जा रहा है। आवास दिया गया। किसी का चेहरा देखकर नहीं दिया गया। इतना ही देखा गया कि वे प्रदेश के ही हैं। दिसम्बर तक घरौनी योजना से सभी को लाभान्वित करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय