Friday, September 20, 2024

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अन्याय पर व्यापारियों ने की निंदा, मंगलवार काे निकालेंगे कैंडल मार्च

देहरादून। व्यापारी संगठनों ने बांग्लादेश में हिंदुओं के प्रति घोर अन्याय एवं संगीन अपराध पर अपनी भावनाएं व्यक्त करने के साथ इस प्रकार के कुकृत्य एवं जघन्य अपराधों का विरोध किया। व्यापारियों ने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। साथ ही बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं की जान-माल की सुरक्षा की मांग की है।

उत्तरांचल प्रेस क्लब के सभागार में रविवार को विभिन्न व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बांग्लादेश सरकार अन्यायियों, बलात्कारियों, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बांग्लादेश की सरकारी मशीनरी के कर्मचारी जो दंगाइयों का साथ दे रहे हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से बर्खास्त करें और उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करे।

व्यापारियों ने भारत सरकार से बांग्लादेश में हिंदुओं पर बढ़ते अत्याचार पर प्रभावी कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने मांग की कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं को वापस भारत लाया जाए। व्यापारी संगठनों ने कहा कि भारत सरकार बांग्लादेश की सैन्य समर्थित सरकार को स्थिति ठीक करने की चेतावनी दे। उसके बाद भी अगर वहां की सरकार स्थिति नहीं संभालती है तो अपने देशवासियों को बचाने के लिए भारत सरकार ठोस कदम उठाए।

डिस्ट्रीब्यूटर्स ऑफ उत्तराखंड, जनरल मर्चेंटस् एसोसिएशन, युवा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन 12 अगस्त को शाम सात बजे लक्खी बाग पुलिस चौकी से शांति मार्च के साथ कैंडल व मशाल जुलूस निकालेगा, फिर गांधी पार्क पर बांग्लादेश सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास कर भारत सरकार को ज्ञापन भेजेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय