Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश में निर्वाचित महिला प्रतिनिधियों के मानदेय में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी – मोहन यादव

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने निर्वाचित महिला प्रतिनिधियों को बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। उन्होंने निर्वाचित महिला प्रतिनिधियों के मानदेय में 20 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। मुख्यमंत्री निवास पर सोमवार को आयोजित ‘देवी अहिल्याबाई होल्कर नगरीय महिला जनप्रतिनिधि सम्मेलन’ में सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश भर की हमारी बहनें यहां आई हैं, इसलिए अब वह खाली हाथ नहीं जाने वाली हैं। राज्य की निर्वाचित जो भी महिला जनप्रतिनिधि हैं, उनके मानदेय में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यह फैसला उस विश्वास को बढ़ाने वाला है, जिसके जरिए हमने महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया था। अगले माह से मानदेय बढ़कर मिलेगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे कहा कि हम अपने किसी भी त्योहार के पीछे जाएं तो उसमें बहनों की ताकत साफ नजर आती है। नवरात्रि साल में दो बार आती है। शक्ति का पर्व नौ दिन का होता है। दुनिया में इतने सारे देश हैं, मगर किसी भी देश ने बहनों की ताकत को नहीं पहचाना। इन देशों में मातृशक्ति से जोड़ने वाला सिर्फ भारत देश है। यह हमारी आस्था का प्रतीक है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा 10 अगस्त को महिलाओं के बैंक खाते में 1,250 के अलावा 250 रुपए अतिरिक्त ट्रांसफर किए जाने का जिक्र किया।

 

 

 

साथ ही कहा कि इस मौके पर 25,000 स्थानों पर कार्यक्रम हुए और वहां की बहनों ने राखी भेजी, जो अपने आप में कीर्तिमान है। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री प्रतिभा बागरी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद विष्णु दत्त शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इस आयोजन में प्रदेश भर की महिला महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, सभापति और पार्षद भी उपस्थित रहीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय