Thursday, September 19, 2024

विहिप अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस्कॉन प्रमुख से मुलाकात की, बांग्लादेश में हुए हमलों के प्रति जताई संवेदना

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने मंगलवार को इस्कॉन के प्रमुख मोहनरूप दास प्रभु से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिरों पर हुए हमलों पर अपनी चिंता और संवेदना व्यक्त की। दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित इस्कॉन मंदिर में मंगलवार सुबह हुई मुलाकात में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बांग्लादेश में मंदिरों तथा भक्तों पर हुए नृशंस हमलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है कि जब इस्कॉन व उसके भक्तों ने जिहादियों के हमलों को सहा है, पहले भी 2021 में इस संस्था पर हमले हुए हैं। हम सभी भक्तों व ब्रह्मचारियों के धर्म के प्रति द्रणता व समर्पण को नमन करते हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

विहिप नेता ने आगे कहा कि हमने बांग्लादेश सरकार से मांग की है कि हिंदू मठ-मंदिरों व भक्तों की सुरक्षा व क्षतिपूर्ति तथा अतिवादियों पर कठोर विधिक कार्रवाई की जाए। हमने इस संबंध में भारत सरकार समेत विश्वभर की मानवाधिकारवादी संस्थाओं से भी अपील की है कि वे भी इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर पूर्ण विराम लगाएं। आलोक कुमार ने इस्कॉन को आश्वासन भी दिया कि संकट की इस घड़ी में विहिप के साथ ही पूरा हिंदू समाज उनके साथ प्राण-पण से खड़ा है तथा जहां जैसी आवश्यकता होगी, हम सब मिलकर काम करेंगे।

 

 

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल, प्रांत धर्माचार्य संपर्क प्रमुख दीपक गुप्ता, सह-प्रमुख लक्ष्मण सिंह, विहिप दक्षिणी दिल्ली के अध्यक्ष दीपक खन्ना, राधाकृष्ण, बजरंगदल सह-संयोजक अमित बेसोया तथा लाजपत नगर जिला अध्यक्ष करण कपूर भी मुलाकात के दौरान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय