Friday, September 20, 2024

शेयर घोटाला, जाति जनगणना, संविधान को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी कांग्रेस

नयी दिल्ली- कांग्रेस ने हिंडेनबर्ग रिपोर्ट के खुलासे में सेबी प्रमुख पर लगे आरोपों को अत्यंत गंभीर बताते हुए कहा है कि पार्टी इस घोटाले के साथ ही संविधान तथा जाति जनगणना को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा समाचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने बैठक के बाद मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की अध्यक्षता में कांग्रेस महासचिव, राज्यों के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्षों तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमे लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ ही 56 नेता शामिल हुए। बैठक में शामिल हुए 36 लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री वेणुगोपाल ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है वह अत्यंत गंभीर है और उसको लेकर कांग्रेस 22 अगस्त को देशव्यापी आंदोलन करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ता उस दिन पूरे देश में ईडी कार्यालयों का घेराव करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी अडानी शेयर घोटाले, संविधान तथा जाति जनगणना जैसे मुद्दों को लेकर देशभर में आंदोलन करेगी। शेयर घोटाले में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं। इसको लेकर देशभर में होने वाले आंदोलन में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे और सरकार पर हिंडेनबर्ग रिपोर्ट में प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की अध्यक्ष पर लगे आरोपों को लेकर संयुक्त राष्ट्रीय समिति-जेपीसी से जांच कराने की मांग करेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि दूसरा महत्वपूर्ण मुद्दा जाति जनगणना का है और इस पर पार्टी नेताओं ने आज गंभीरता से विचार किया। कांग्रेस इन तीनों मुद्दों को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी और सरकार पर अपनी मांगों को मनवाने के लिए दबाव डालेगी।

उन्होंने कहा कि बैठक में इसके अलावा भारी बारिश के कारण भूस्खलन तथा बाढ़ जैसी आपदाओं पर भी चर्चा की गई और वायनाड में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। बैठक में बंगलादेश में अल्पसंख्यक हिंन्दुओं पर हो रही अत्याचार का मुद्दा भी उठा और उनको लेकर सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में उससे सवाल किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय