Friday, September 20, 2024

देश में 17 अगस्त को 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, कोलकाता में महिला डॉक्टर के दुष्कर्म का विरोध

नयी दिल्ली – इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या मामले और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ की गई मारपीट के बाद 17 अगस्त को 24 घंटों के लिए डॉक्टरों की देशव्यापी सेवा बंद करने की घोषणा की है।

आईएमए ने गुरुवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में शनिवार को सुबह छह बजे से लेकर रविवार 18 अगस्त को सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिए आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों की देशव्यापी सेवा बंद करने की घोषणा की है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएँ जारी रहेंगी। आपातकालीन विभाग में कर्मचारी मौजूद रहेंगे। नियमित ओपीडी नहीं चलेगी और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह उन सभी क्षेत्रों में होगा जहाँ आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टर सेवा दे रहे हैं। आईएमए को अपने डॉक्टरों के उचित उद्देश्य के लिए राष्ट्र की सहानुभूति की आवश्यकता है।

कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बुधवार-गुरुवार की मध्यरात्रि को आक्रोशित भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया, पुलिस चौकी और आपातकालीन उपचार कक्ष में तोड़फोड़ की एवं इसके अलावा कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और सीसीटीवी कैमरों को भी नष्ट कर दिया।

13 अगस्त को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने अब तक की जांच पर असंतोष व्यक्त करते हुए राज्य पुलिस को मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने को कहा।

उल्लेखनीय है कि गत नौ अगस्त को कोलकाता के सरकारी आर जी कर अस्पताल में ड्यूटी के दौरान छाती विभाग की एक युवा पोस्ट ग्रेजुएट छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी। तब से रेंजीडेंट डाक्टर हड़ताल पर है। आईएमए की ओर से देशभर में विरोध प्रदर्शन के साथ साथ कैंडल मार्च भी निकाला गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय