Friday, September 20, 2024

बंगलादेश में अंसार के सदस्यों और छात्रों के बीच झड़प, 40 घायल

ढाका- बंगलादेश की राजधानी ढाका में सचिवालय के पास अंसार सदस्यों और छात्रों के बीच झड़प में कम से कम 40 लोग घायल हो गए।
डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के पुलिस कैंप प्रभारी (निरीक्षक) मोहम्मद बच्चू मिया ने कहा कि घायलों का अस्पताल में आना रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुआ। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, झड़प के दौरान ढाका विश्वविद्यालय के संवाददाता आसिफ हवलदार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना उस समय हुई जब एक हजार से अधिक छात्र, जिनमें से कई लाठी लेकर सचिवालय की ओर बढ़ कर रहे थे।


अंसार सदस्य पहले से ही सचिवालय के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों ने अंसार सदस्यों को “निरंकुशता के एजेंट” करार दिया।
सूत्रों ने बताया कि भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के कई संयोजकों ने छात्रों को सचिवालय की ओर रैली निकालने के वास्ते राजू मूर्ति पर इकट्ठा होने के लिए आमंत्रित किया। छात्रों के रात करीब 9:20 बजे इलाके में पहुंचने पर अंसार सदस्य पहले तो पीछे हट गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


बाद में उन्होंने लाठी-डंडों से छात्रों को खदेड़ दिया। उन्होंने छात्रों को निशाना बनाकर ईंटें फेंकना भी शुरू कर दिया, जिसके बाद दोनों समूहों के बीच झड़प हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, झड़प रात 10:00 बजे तक जारी रही।
चैतन्य हुसैन नामक एक छात्र ने कहा कि झड़प के दौरान छात्र और अंसार के सदस्य दोनों घायल हुए हैं।

एक अन्य छात्र मुराद मंडल ने कहा कि वे विश्वविद्यालय क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री एकत्र करने और वितरित करने में व्यस्त थे। यह जानने पर कि अंसार के सदस्यों ने कुछ अधिकारियों और सलाहकारों को सचिवालय में घेर लिया है, तो उन्होंने सचिवालय की ओर मार्च करने का फैसला किया। उन्होंने कहा, “हमें अपने देश में किसी अंसार की जरूरत नहीं है।”
अंतरिम सरकार द्वारा सुरक्षा बल में “आराम की परंपरा” को समाप्त करने के आश्वासन के बावजूद अंसार के सदस्यों द्वारा अपना विरोध वापस लेने से इनकार करने के बाद झड़पें हुईं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय