Friday, September 20, 2024

भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए किया कांग्रेस से गठबंधन – उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि विधानसभा चुनावों के लिए हमने अपना घोषणापत्र और रोडमैप दे दिया है। हमने कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर सहमति बना ली है। हमारा लक्ष्य भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना है, ताकि सफलता की संभावना और बढ़ जाए। हमें खेद है कि सीट बंटवारे में कुछ ऐसे लोगों को छोड़ दिया गया, जो इन चुनावों में लड़ना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि आज पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) 90 में से 51 सीटों पर और कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियों के बीच पांच सीटों पर दोस्ताना मुकाबला भी होगा।दोनों पार्टियों ने एक-एक सीट सीपीआई (एम) और पैंथर्स पार्टी के लिए छोड़ी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 18 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जबकि कांग्रेस ने नौ उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसके बाद पार्टी ने कोंकरनाग सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा की और कुल 16 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए। इस सूची में जम्मू और कश्मीर दोनों क्षेत्रों के उम्मीदवार शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होगा। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा। चुनाव आयोग के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश में 88.06 लाख मतदाता हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय