Friday, September 20, 2024

रामा संकीर्तन मंदिर में रूकमणि और सत्यभमा की झांकियों का सजीव चित्रण

मेरठ। रामा संकीर्तन मंदिर में दशकों से चली आ रही श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर कार्यक्रम का इस इस बार भी सुंदर मंचन किया गया। श्रीरामा संकीर्तन मंदिर में रुकमणी सत्यभामा की झांकी का कृष्ण भगवान के साथ मंचन किया गया।
श्री रामा संकीर्तन मन्दिर वर्ष 1962 से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर झांकियों का सजीव चित्रण किया जाता है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस बार भी कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर रंग-विरंगी बिजलियों तथा फूलों की भीनी-भीनी सुगन्ध के बीच भाजपा कमलदत्त शर्मा अध्यक्ष रितुराज जैन, पूर्व महानगर अध्यक्ष करुणेश नन्दन गर्ग ने नामित चेयरमैन डा. सतीश शर्मा की अगवाई में मन्दिर में नारियल फोड़ कर रुकमणी सत्यभामा सीन का शुभारम्भ किया। मन्दिर पुजारी पंड़ित अम्बुज मिश्रा व अजीत शुक्ला, अभय मिश्रा के साथ मिलकर न केवल गणमान्य अतिथियों के साथ मिलकर पूजन कराया। उसी के साथ-साथ मन्त्रोच्चारण के साथ संख बजाकर झांकी को आर्शिवाद प्रदान किया।

 

झांकी में सत्यभामा बनी ऐना,रुकमणी बनी परी व कृष्ण बने वंश ने जैसे ही प्रवेश किया तो जयकारों की गूँज ने वातावरण सुगन्धित कर दिया। जैसे ही नारद का प्रवेश होता था तो खूब ठहाके लगने सुरु हो जाते थे सुन्दर झांकी का डायरेक्सन कुमारी हर्षिता व नेत्रा ने किया तथा मंच सज्जा राकेश मोहन व अजय कुमार ने किया।

 

ट्रस्ट के महामत्री सुरेश छाबड़ा ने 8 बजे से 12 बजे तक लगातार भीड़ होने का कारण बच्चों की अदाकारी को बताया कि उन्होंने महिला मण्डल और पुरुष मण्डल कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि आज हिन्दुस्तान की कसम देश भक्ति झांकी का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय