Friday, September 20, 2024

चंडीगढ़ से बिहार में शराब की तस्करी, नोएडा में पकड़ी गई एक करोड़ की शराब 

नोएडा। पंजाब, हरियाणा एवं चण्डीगढ़ से देसी-विदेशी शराब की ट्रक व बसों में तस्करी कर बिहार राज्य में ऊंचे दामों में बेचने वाले एक गिरोह के शातिर बदमाश को थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने गिरफ्तार कर एक करोड़ रुपए का शराब बरामद किया है। यह शराब बारह चक्का टाटा ट्रक में प्लाई बोर्ड के नीचे छुपाकर बिहार राज्य ले जाई जा रही थी। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।
एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि बिहार राज्य में नीतीश सरकार ने 1 अप्रैल 2016 से बिहार में शराबबंदी लागू कर दी। इसके चलते बिहार राज्य में शराब की तस्करी बढ़ गई है।
उन्होंने बताया कि आज थाना एक्सप्रेसवे पुलिस द्वारा लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुये नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे सिंगल सर्विस रोड पर छपरौली कट के पास से अभियुक्त सुनील कुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार निवासी लुधियाना पंजाब उम्र 36 वर्ष को अवैध अग्रेजी शराब व प्लाई से लदा टाटा ट्रक बारह चक्का जिसमें अवैध अग्रेजी शराब कुल 570 पेटी कीमत लगभग 1 करोड़ का बरामद किया गया है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त सुनील कुमार ने बताया कि इन दिनों बिहार में शराब बंदी लागू है। पंजाब, हरियाणा एवं चण्डीगढ में शराब अत्यधिक सस्ती है। इसी का लाभ उठाने व आगामी दीपावली पर्व व अन्य तरह के अवकाशों के मौके का फायदा उठाने के लिए वह अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के सहयोग से चण्डीगढ से सस्ती अंग्रेजी शराब भरकर बडी गाडियों में छुपाकर बिहार ले जाते हैं और मोटा मुनाफा कमाते हैं।
इस बार मैंने प्लाई बोर्ड के बीच में छुपाकर 570 पेटी अंग्रेजी शराब चण्डीगढ से ट्रक में लदवाई और हमेशा की तरह रास्ता बदल-बदल कर चलने के क्रम में इस बार दिल्ली में प्रवेश करके और नोएडा में सेक्टर के मुख्य मार्गों से व एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड से जा रहा था तो पुलिस ने मुझे पकड लिया। यहां से आगे मैं मुरादाबाद के रास्ते से बिहार जाने वाला था। इसमें करीब 40-50 लाख का फायदा होता।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय