Friday, September 20, 2024

उत्तर प्रदेश में 34 जनपदों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना

कानपुर। बंगाल में बना निम्न दबाव का क्षेत्र डिप्रेशन (अवदाब) में तब्दील हो रहा है। इससे मौसम की गतिविधियों में आगामी दिनों बदलाव होगा और तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। अगर सोमवार यानी आज की बात करें तो उत्तर प्रदेश का मौसम रविवार की भांति ही रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश के 34 जनपदों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है और अन्य जनपदों में भी बौछारें पड़ सकती हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने बताया कि मानसून की ट्रफ लाइन उत्तर प्रदेश से बाहर जा चुकी है, जिससे सोमवार को तेज बारिश के आसार कम हैं। हालांकि स्थानीय स्तर पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही बादलों की गड़गड़ाहट भी होगी। कुछ जनपदों में आसमान बादलों से घिरा रहेगा तो कुछ जनपदों में आसमान साफ रहेगा।

 

 

जहां पर आसमान साफ रहेगा वहां पर उमस भरी गर्मी बढ़ेगी और बाकी जगहों पर तापमान सामान्य रहेगा। मौसम की जो गतिविधियां बनी हुई हैं उसके मुताबिक प्रतापगढ़, महोबा, बांदा, कौशाम्बी, हमीरपुर, फ​तेहपुर, जालौन, राय बरेली, अमेठी, कानपुर नगर, ललितपुर, झांसी, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कासगंज, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या, संत कबीर नगर, बस्ती, उन्नाव, औरैया, लखनऊ, बाराबंकी, कन्नौज, हरदोई, फर्रुखाबाद, बहराइच, गोण्डा, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, बदायूं में मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावना है। इसके साथ ही इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय