Friday, September 20, 2024

अखिलेश यादव से पेरिस ओलम्पिक 2024 के रेसलिंग में कांस्य पदक विजेता अमन सहरावत ने भेंट की

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बुधवार को पेरिस ओलम्पिक 2024 के रेसलिंग में कांस्य पदक विजेता अमन सहरावत ने भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया।

अखिलेश यादव ने अमन सहरावत को बधाई देते हुए कहा कि खेलकूद को प्रोत्साहन देने पर ही खेल प्रतियोगिताओं में भारत नम्बर एक पर पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा खेलकूद को बढ़ावा और सम्मान दिया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताजी मुलायम सिंह यादव स्वयं भी कुश्ती के नामी पहलवान थे। उन्होंने और समाजवादी सरकारों ने खेलकूद को प्राथमिकता दी। कई खिलाड़ियों को यशभारती से सम्मानित करके उनका मान बढ़ाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि समाजवादी सरकार में प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं को नकद धनराशि के साथ सरकारी नौकरी में भी वरीयता दी गई थी। समाजवादी सरकार में ही इकाना अन्तररराष्ट्रीय स्टेडियम राजधानी में बनाया गया। सैफई में मास्टर चंदगीराम के नाम से स्टेडियम बनाया गया। जिलों में भी स्टेडियम बनाये गये तथा ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को भी बढ़ावा दिया गया था।

अमन सेहरावत 21 वर्ष के ओलम्पिक के युवा खिलाड़ी है। वे हरियाणा के झज्जर क्षेत्र के गांव बिहरोड के निवासी है और साधारण किसान परिवार से है। अमन सहरावत के साथ सागर पहलवान, संदीप सहरावत, अर्जुन सहरावत, खाप के प्रदेश प्रधान तथा राजीव शर्मा ने भी अखिलेश यादव से भेंट की। इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय