Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर के खालापार में मूसलाधार बारिश के चलते गिरी दूध डेयरी की छत, पांच दूधारू पशुओं की मौत

मुजफ्फरनगर। शहर में मंगलवार को मूसलाधार बारिश के चलते खालापार क्षेत्र में एक दूध डेयरी की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में एक गाय और चार भैंसों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य दुधारू पशु मलबे में दब गए। घटना के बाद मौके पर पहुंचे गौरक्षक दल और स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, लेकिन तब तक 5 पशुओं की जान जा चुकी थी।

यह हादसा खालापार इलाके के किदवई नगर में हुसैनी पैलेस बैंक्वेट हॉल के पास हुआ। डेयरी मालिक मोहम्मद तौसीफ के मुताबिक, उनके डेयरी में एक दर्जन से ज्यादा दुधारू पशु थे। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 11:30 बजे दूध निकालने के बाद डेयरी बंद कर दी गई थी। लेकिन दोपहर 1:15 बजे एक पड़ोसी ने फोन कर सूचना दी कि डेयरी में जोरदार धमाका हुआ है। बारिश के कारण छत गिर गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर पहुंचने के बाद तौसीफ ने देखा कि लोहे के गाटर, जो पिलर के रूप में लगाए गए थे, मुड़ चुके थे और छत पूरी तरह से धराशायी हो गई थी। मलबे में दबे पशुओं को निकालने की कोशिश की गई, लेकिन चार भैंस और एक गाय की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में तौसीफ को करीब 8 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर निकिता शर्मा और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया और मुआवजे की प्रक्रिया को लेकर चर्चा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय