Friday, September 20, 2024

शिमला के बाद अब मंडी में मस्जिद विवाद पर बवाल, सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश के शिमला में मस्जिद के अवैध हिस्से को लेकर शुरू हुए विवाद की चिंगारी अब तेजी से अन्य शहरों में भी भड़क रही है। शिमला से 140 किलोमीटर दूर मंडी में भी एक अवैध मस्जिद को लेकर शुक्रवार को बवाल मच गया। यहां मस्जिद के अवैध निर्माण के विरोध में हिंदू समाज से जुड़े लोगों ने शुक्रवार को सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर किया। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला प्रशासन की ओर से मंडी शहर के सात वार्डों में धारा-163 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकारी पूर्वान्ह 11 बजे सेरी मंच के पास जुटने शुरू हुए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस प्रशासन ने विवादित मस्जिद स्थल पर कड़ा पहरा लगाकर बेरिकेडिंग की है। प्रदर्शनकारी मस्जिद स्थल की ओर कूच करने के लिए बैरिकेड पर चढ़ गए, तो पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। मंडी के डीसी व एसपी भी घटनास्थल पर मौजद हैं और प्रदर्शनकारियों को काबू करने की कोशिश की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक प्रदर्शनकारी वहीं जमे हुए हैं और नारेबाजी कर रहे थे।

 

मंडी शहर में जेल रोड के पास स्थित यह मस्जिद लगभग तीन दशक पुरानी है। मामले के अनुसार मस्जिद के आगे लोकनिर्माण विभाग की जमीन पर अवैध तौर पर मस्जिद की सुरक्षा दीवार बना दी गई है। इस पर स्थानीय लोग भड़के हुए हैं। शिमला के संजौली में हुए प्रदर्शन के बाद मस्जिद समुदाय के लोगों ने पिछले कल मस्जिद की अवैध सुरक्षा दीवार को खुद ही गिराना शुरू कर दिया। इसे लेकर नगर निगम मंडी की कोर्ट में मामला विचाराधीन है। नगर निगम कोर्ट ने आज दिन में मामले पर फैसला सुनाते हुए मस्जिद के अवैध हिस्से को गिराने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में मुस्लिम पक्ष को एक माह के अंदर अपील करने का समय दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय