Thursday, September 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में जेई, एसएसओ सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, 2 एसएसओ को पुलिस ने किये गिरफ्तार

चरथावल। एक दिन पूर्व विद्युत करंट लगने से झुलसे संविदा कर्मचारी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने विद्युत सबस्टेशन के जेई, एसएसओ सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। विद्युत कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गुस्साए ग्रामीणों ने भाकियू के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया था। पुलिस ने दो बिजली कर्मचारियों की मौत के अलग – अलग मामले में 2  एसएसओ को गिरफ्तार करते हुए उसका चालान कर दिया।

चरथावल थानाक्षेत्र के ग्राम कुल्हेड़ी निवासी शब्बीर ने दी तहरीर में बताया कि उसका पुत्र नफीस कुल्हेड़ी बिजलीघर पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत था । रविवार को बिजलीघर के निकट कब्रिस्तान में रखे जोड़े पर फाल्ट हो गया था। उस समय बिजलीघर पर जेई अरविंद यादव, एसएसओ मुकेश कुमार व लाईनमैन प्रमोद कुमार उपस्थित थे। इन्होंने अनुमति से शटडाउन देकर जोड़े पर विद्युत लाईन ठीक करने के लिये नफीस को भेजा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप है कि जब नफीस ट्रांसफार्मर पर चढ़कर विद्युत लाईन को ठीक कर रहा था। तभी उपरोक्त तीनों ने षड्यंत्र के तहत जान से मारने की नीयत से लाईन में विद्युत प्रवाह प्रवाहित करा दिया। अचानक आये करंट से नफीस बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों द्वारा शोर मचाकर विद्युत आपूर्ति बंद करायी गयी थी और झुलसे कर्मचारी को ट्रांसफार्मर से नीचे उतारकर घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया था, लेकिन हालत गम्भीर होने पर चिकित्सक द्वारा घायल को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया था, लेकिन वहां से भी हालत गम्भीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था।

 

शब्बीर ने बताया कि नफीस का इलाज मेरठ न्यूटिमा अस्पताल में चल रहा है। जहां उसका घायल पुत्र जिंदगी व मौत से जूझ रहा है। चरथावल प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह के नेतृत्व में हिंडन चौकी प्रभारी सन्दीप कुमार ने बिजलीघर से एसएसओ मुकेश कुमार को गिरफ्तार करते हुए उसका चालान कर दिया।

चरथावल में ही कस्बे में करीब दो माह पूर्व हक़ीमपुरा मार्ग पर करंट लगने से हुई विद्युत कर्मचारी की मौत के मामले में भी  परिजनों द्वारा लिखाये गए गैरइरादतन हत्या के मुकदमें में फरार चल रहे विद्युत विभाग के एसएसओ को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है।
चरथावल प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह के नेतृत्व में चरथावल कस्बा इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने कांस्टेबल राहुल कुमार, सोनवीर सिंह आदि विद्युत विभाग के एसएसओ विजय कुमार को गिरफ्तार किया है।जो काफी समय से फरार चल रहा था।
आपको बता दे कि गत दिनों ग्राम हक़ीमपुरा मार्ग पर खंबे पर चढ़कर काम कर रहे विद्युत कर्मचारी नीटू त्यागी की करंट लगने से मौत हो गई थी जिस पर ग्रामीणों के द्वारा हंगामा करते हुए एसएसओ विजय कुमार व अन्य पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।तभी से आरोपी एसएसओ विजय कुमार फरार चल रहा था। पुलिस के द्वारा सोमवार को गांव दूधली दुकान से आरोपी विद्युत विभाग के एसएसओ विजय कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय