Friday, September 20, 2024

कैराना में महर्षि कालू बाबा प्रकटोत्सव पर हवन-यज्ञ का हुआ आयोजन

कैराना। सिद्ध प्राचीन महर्षि कालू बाबा मंदिर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महर्षि कालू बाबा प्रकट उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर हवन-यज्ञ कर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वसमाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और देश में सुख शांति व उन्नति कामनाएं कीं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुक्रवार को नगर में स्थित सरकारी अस्पताल के निकट आर्यपुरी रोड के पास सिद्ध प्राचीन भगवान महर्षि कालू बाबा जी के मंदिर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महर्षि कालू बाबा महासभा के तत्वाधान में भगवान महर्षि कालू बाबा प्रकट उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें भारी संख्य में श्रद्घालुओं नें चढ़कर भाग लिया वही मंदिर में प्रता: 10 बजे हवन-यज्ञ का आयोजन पंडित मनोज नौटियाल व पंडित विजय नौटियाल द्वारा विधिपूर्वक संपन्न कराया गया।

 

 

भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर आहुति देकर भगवान महर्षि कालू बाबा जी की विशेष पूजा अर्चना कर देश में सुख शांति व उन्नति की कामनाएं। वहीं प्रात: 11 बजे मंदिर में आयोजित एक सभा के दौरान विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। भारी संख्या में सर्वसमाज के लोगों ने बढ़—चढ़कर भाग लिया। सभा का संचालन डाः श्रीपाल कश्यप द्वारा किया गया। सभा की अध्यक्षता जयचंद कश्यप द्वारा की गई। वहीं समाज को संगठित व शिक्षा के प्रति जागरुक करते हुए।

 

 

समाज के लोगों को हर बुराई से दूर रहने का संकल्प दिलाया गया। महासभा प्रमुख दीपक कुमार बालान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महासभा राष्ट्र-शिक्षा व भगवान महर्षि कालू बाबा जी के प्रचार-प्रसार को लेकर पिछले कई वर्षों से लगाकार कर रही है जो आगे भी निरंतर करती रहेगी।

 

 

उन्होंने कहा की समाज में भगवान महर्षि कालू बाबा जी के प्रचार-प्रसार के लिए सभी को जागरूक अभियान चलाना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डाः अभिमन्यू ने संगठन कि विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने एवं भगवान महर्षि कालू बाबा जी का प्रचार-प्रसार करने का समाज के लोगों से आह्वान किया। वहीं सभा के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

 

 

इस अवसर पर जयचंद कश्यप, करन बालान, डा. श्रीपाल कश्यप, शिवम कश्यप, रणवीर कश्यप, घासीराम, दीपक कश्यप, डाः रवि कश्यप, सुरेश कश्यप, रामोतार कश्यप, सोनू हलवाई, मोहित कश्यप, अतुल मित्तल, दिनेश गौतम, शिवकुमार, अनुज कुमार, सहित भारी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय