Sunday, September 22, 2024

तब अमिताभ जीतने के आदी थे हार से सदमा लगा था- सलीम खान

मुंबई। सलीम-जावेद जोड़ी के अनुभवी पटकथा लेखक सलीम खान ने एक बार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के जीवन के बुरे दौर के बारे में बात की। लहरें द्वारा साझा किए गए एक पुराने फुटेज में सलीम को बिग बी के जीवन पर आई असफलताओं के प्रभाव का विश्लेषण करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कहा, “मैं मनोचिकित्सक नहीं हूं, इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि अमिताभ बच्चन के साथ क्या गलत हुआ। मैं इस समय उनके बहुत करीब नहीं हूं, एक समय था। मैंने उनके साथ 14-15 फिल्में की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति जीतने का इतना आदी हो जाता है कि जब वह हारता है तो उसे सदमा लगता है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं आपको एक उदाहरण देता हूं, अगर श्रीलंका क्रिकेट मैच जीतता है, तो यह आश्चर्य की बात है कि वे जीते। अगर वेस्टइंडीज मैच हार जाता है तो यह भी आश्चर्य की बात है। अमिताभ बच्चन जीतने के इतने आदी हो गए थे कि एक छोटी सी असफलता भी उन पर गहरा प्रभाव डालती थी, और वह अपनी असफलता को बहुत गलत नजरिए से देखते थे।” यह वीडियो 80 या 90 के दशक की शुरुआत का लग रहा है, जब बिग बी मुश्किलों में घिरे हुए थे।

 

 

1980 के दशक में, मनोरंजन के क्षेत्र में तकनीकी उन्नति के रूप में वीसीआर ने भारत में अपनी जगह बनाई, जिससे हिंदी फिल्म उद्योग में संकट पैदा हो गया, इस लहर ने बिग बी के स्टारडम को भी प्रभावित किया। फिर 1980 के दशक के मध्य में बिग बी बोफोर्स घोटाले में उलझ गए, जिसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी समेत भारत और स्वीडिश सरकार के कई अन्य सदस्यों। हालांकि, बिग बी ने अपनी ओर से कहा कि उनका नाम इस घोटाले में “फंसाया” गया था। बाद में जब बिग बी बोफोर्स ‘कांड’ की छाया से बाहर निकले, तो वह भारी कर्ज में डूब गए, जब उनके प्रोडक्शन हाउस अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को भारी घाटा हुआ।

 

 

मिस वर्ल्ड सौंदर्य प्रतियोगिता के 1996 संस्करण की विफलता के बाद प्रोडक्शन हाउस कर्ज में डूब गया। वह बिग बी के जीवन का सबसे खराब दौर था, क्योंकि उनके पास लेनदारों को उधार देने के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज था। फिर वह सालों बाद क्विज़-आधारित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की कमाई से इन मुश्किलों से छुटकारा पाने में कामयाब हुए। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के पिता सलीम खान इन दिनों ओटीटी डॉक्यूमेंट्री ‘एंग्री यंग मेन’ में नजर आ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय