Wednesday, September 25, 2024

शामली में हॉस्पिटल में बुजुर्ग महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

शामली। जनपद के सहारनपुर हाईवे स्थित एक हॉस्पिटल में वृद्ध महिला की मौत को लेकर हंगामा हो गया। परिजनों ने ऑप्रेशन के दौरान लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा प्रदर्शन किया। वही पोस्टमार्टम के बाद वृद्धा के शव को अस्पताल ले जाकर जाम लगाने की सूचना से पुलिस में हडकंप मच गया। पुलिस ने बीच मौके पर ही पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर गांव पहुंचाया । पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर कार्यवाही शुरू कर दी है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव बलवा निवासी प्रेमो को एक सप्ताह पूर्व सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ के चलते सहारनपुर हाईवे स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को शाम के समय चिकित्सक द्वारा वृद्धा के दिल का ऑप्रेशन किया गया, लेकिन वृद्धा की मौत हो गई। जिसका पता चलते ही परिजनों में रोष फैल गया और गांव से सैकडों की संख्या में ग्रामीण मौके पर इकटठा हो गए और चिकित्सकों पर ऑप्रेशन के दौरान लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

आदर्शमंडी पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देकर वृद्धा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मंगलवार की दोपहर बाद वृद्धा के शव को परिजनों को सौंपा , तो उन्होने एक बार फिर शव को हॉस्पिटल ले जाकर जाम लगाने की घोषणा कर दी। जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो हडकंप मच गया। आदर्शमंडी पुलिस ने बीच रास्ते में ही अस्पताल की ओर जा रही एम्बुलेंस को अपने कब्जे में ले लिया और अपनी सुरक्षा में गांव भेज दिया, लेकिन इसके बावजूद परिजन दोबारा अस्पताल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया।

 

 

मामला बढता देख एसडीएम सदर , सीओ थानाभवन, थाना आदर्शमंडी प्रभारी, थाना बाबरी, थाना गढीपुख्ता व शामली कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। अधिकारियों ने परिजनों व चिकित्सकों के बीच वार्ता कराने का प्रयास किया, लेकिन वार्ता विफल रही। जिसके बाद अधिकारियों ने शिकायत के आधार पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन देकर संतुष्ट करने का प्रयास किया, लेकिन परिजन नही माने। परिजन चिकित्सक के खिलाफ कार्यवाही करने, अस्पताल को सील करने सहित आदि मांग कर रहे थे। मृतक महीला प्रेमो आयुष्मान कार्ड धारक थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि आयुष्मान कार्ड देने के बावजूद भी चिकित्सक द्वारा 70 हजार रूपये लिये गए, लेकिन उसके बावजूद सही उपचार नही दिया गया।

 

 

यही नही उन्होने आरोप लगाया कि मरीज से मिलने के लिए तिमारदार का कार्ड बनाने के नाम पर भी हजारो रूपये की वसूली की गई। अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने परिजनों से धक्का मुक्की करते हुए मारपीट का प्रयास किया गया। गांव बलवा निवासी प्रेमी देवी की मौत के बाद ग्रामीणों की सूचना पर किसान नेता भी अस्पताल पहुंचे। आरोप है कि संजीव शास्त्री ने वार्ता करने का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद अस्पताल के स्टाफ भी अभद्रता करते हुए किसान नेता के साथ मारपीट का प्रयास किया गया। जिसके बाद उनके समर्थक भी वहां पहुंच गए और उन्होने चिकित्सक के केबिन में पहुंचकर हंगामा किया।

 

 

किसान नेता व मृतक के परिजनो ने कई घंटे तक अस्पताल गेट पर धरना भी दिया और नारेबाजी करते हुए डॉक्टर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को करवाई आश्वासन दिया । वहीं पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय