Wednesday, September 25, 2024

इजरायल ने लेबनान पर किए हवाई हमले, 25 लोगों की मौत, 6 घायल

बेरूत। इजरायल ने लेबनान पर हवाई हमला किया है, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। लेबनान के सैन्य और चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, इजरायली ने दक्षिणी लेबनान में घरों को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, हवाई हमले में मरने वालों में 15 लेबनानी नागरिक थे, जबकि अन्य 10 सीरियाई थे। सैन्य सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि सुबह के समय नमैरियेह गांव के मध्य में स्थित कई घरों पर इजरायल ने चार मिसाइलें दागीं हैं। हवाई हमले के बाद, लेबनान रेड क्रॉस और नागरिक सुरक्षा टीमों ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सूत्रों ने बताया है कि घटना स्थल से बुलडोजरों और क्रेनों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। जिन का अधिकांश समय ध्वस्त मकानों का मलबा हटाने में लगा। इस दौरान मलबों से शवों को निकाला गया। जिनमें से अधिकांश क्षत-विक्षत अवस्था में थे। सैन्य सूत्रों के अनुसार, इज़रायली युद्धक विमानों और ड्रोनों ने दक्षिणी लेबनान के गांवों और कस्बों पर 15 हमले किए तथा पूर्वी लेबनान के कस्बों और गांवों पर 11 हमले किए। हिजबुल्लाह के मीडिया रिलेशन विभाग ने एक बयान जारी कर चेतावनी दी कि “जियोनिस्ट दुश्मन बेका क्षेत्र में बारकोड वाले पर्चे गिरा रहा है। बयान में कहा गया है कि बारकोड को न खोलें और न ही साझा करें, इसे तुरंत नष्ट कर दें क्योंकि यह खतरनाक है। यह आपकी सारी जानकारी निकाल सकता है और आपकी सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

 

 

लेबनान में यह ताजा हमले उस वक्त हुए हैं, जब इजरायल के सैन्य प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने दिन में लेबनान पर इजरायली हवाई हमले तेज करने की कसम खाई थी। उन्होंने एक बयान में कहा, हिजबुल्लाह को आराम नहीं करने देना चाहिए और पूरी ताकत से हमें काम करते रहना चाहिए। बता दें कि 8 अक्टूबर 2023 के बाद से हिजबुल्लाह और इजरायली सेना द्वारा लेबनान-इजरायल सीमा पर गोलीबारी की जा रही है। गाजा पट्टी में हमास और इजरायल के बीच युद्ध जारी रहने के कारण व्यापक संघर्ष की चिंता बढ़ गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय