Wednesday, May 8, 2024

महोबा में ग्रेनाईट खदान में ट्रैक्टर के गिरने से चालक की मौत,परिजनों में कोहराम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कबरई क्षेत्र में ग्रेनाईट खदान में बुधवार को एक ट्रैक्टर के गहरी खाई मे गिर जाने से चालक मौत हो गयी। चौबीस घंटे के भीतर हुयी यह दूसरी घटना है। सुरक्षा मानकों को पूरा न किये जाने के चलते जानलेवा खदानों को लेकर नागरिकों में आक्रोश पनपने लगा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपाधीक्षक दीपक दुबे ने बताया की नगर पंचायत का ट्रैक्टर कस्बे से कचरा संग्रह करके उसे एमआरफ सेंटर में फेंकने गया था। इस दौरान कचरा उलटते समय उक्त ट्रैक्टर चालक के नियंत्रण से बाहर हो सामने स्थित 300 फुट गहरी ग्रेनाईट खदान में ट्राली समेत उलट गया। इस घटना में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गयी।

 

पुलिस को सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक चालक और ट्रैक्टर को खदान से बाहर निकालने के प्रयास में जुटी हुई है।

 

पुलिस उपाधीक्षक ने कहा की कबरई कस्बे में ग्रेनाईट खदानों में लगभग हर दूसरे दिन हो रही दुर्घटनाये चिंता का सबब बन रही है। कस्बे में आबादी के निकट स्थित सैकड़ों फुट गहरी इन खदानों में विभागीय अनदेखी भारी पड़ रही है।पट्टधारकों द्वारा सुरक्षा मानकों का ध्यान न दिए जाने से खदानों में अक्सर इस तरह की हो रही घटनाओं से नागरिकों में आक्रोश का माहौल पनप रहा है।

 

गौरतलब है कि कल यहां पहरा गाँव स्थित ग्रेनाईट खदान की एक चट्टान टूट कर गिर जाने से उसमें दबकर चार मजदूरों की मौत हो गयी थी और अन्य आठ घायल हो गए थे। घायलों में दो मजदूरों की हालत चिंताजनक बनी हुए है। उन्हें उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय